डिठौरी में आयोजित हुआ जनसेवा अभियान के तहत शिविर कलेक्टर ने कहा ग्रामीण अपनी समस्याओं का दें आवेदन - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, September 21, 2022

डिठौरी में आयोजित हुआ जनसेवा अभियान के तहत शिविर कलेक्टर ने कहा ग्रामीण अपनी समस्याओं का दें आवेदन

 




 

मण्डला 21 सितम्बर 2022

            बुधवार को डिठौरी में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में डिठोरी पंचायत एवं आसपास के क्षेत्र के ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुंचे। शिविर में ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं एवं पात्रता के अनुसार आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। कलेक्टर हर्षिका सिंह डिठौरी में आयोजित हुए मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविरमें शामिल हुई। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि सभी ग्रामीण अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन दें तथा आगामी दिनों में भी लगने वाले शिविरों में जरूर शामिल हों। श्रीमती सिंह ने कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजना का लाभ लेने ग्रामीण शिविर में जरूर पहुंचे। शिविर में जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े विभागों, बैंक, कृषि मत्स्य आदि के अधिकारियों ने अपने विभागों की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी तथा पात्रता के बारे में ग्रामीणों को बताया। शिविर में जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड, एसडीएम नैनपुर प्रियंका वर्मा एवं क्षेत्र के संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

            शिविर में कलेक्टर ने ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी ली तथा सचिवों को स्वीकृत आवासों के किस्तों की राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से जल-जीवन मिशन के संबंध में चर्चा की तथा योजना के कार्य में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के संबंध में चर्चा कर जनपद सीईओ को शौचालय निर्माण के कार्य को गंभीरता से पूरा करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने आयुष्मान कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड, पशु बीमा, मत्स्य क्रेडिट कार्ड, पात्रता पर्ची, संबल योजना, राशन वितरण, मनरेगा, पेंशन, परिवार सहायता के संबंध में जानकारी देते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को खरीफ पंजीयन की भी जानकारी दी तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यक होने पर पंचायत भवन में ही किसान पंजीयन कार्य कराना सुनिश्चित किया जाए।

No comments:

Post a Comment