फल फूल रहा अवैध कारोबार, खुले आम बिक रही अवैध शराब पुलिस और आबकारी विभाग की बल्ले बल्ले...ढाबे बने मयखाने - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, September 11, 2022

फल फूल रहा अवैध कारोबार, खुले आम बिक रही अवैध शराब पुलिस और आबकारी विभाग की बल्ले बल्ले...ढाबे बने मयखाने




रेवांचल टाईम्स - आदिवासी जिले में यूं तो अवैध कारोबार का गढ़ बनता जा रहा है मंडला जिले में बड़ी तेजी चल रहा है शराब का कारोबार ढाबे बने मय खाने खुले आम परोसी जा रही है शराब । 

           मंडला जिला सभी तरह के अवैध कारोबार को बंद करने के लिए शासन प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। अनेक लोगों का आरोप है कि शासन प्रशासन के सांठ गांठ से मंडला जिले में कई तरह के अवैध कारोबार चल रहे हैं जिससे अनेक लोगों को शासन प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है। अनेक अवैध कारोबार सहित शराब के अवैध कारोबार का गोरखधंधा इस जिले में अत्यंत फल फूल गया हैं। लोगों का आरोप है कि आबकारी विभाग और पुलिस विभाग ठेकेदारों के कब्जे में है। ठेकेदारों के इशारे पर यह विभाग इस जिले में काम कर रहा है। देखा यह जा रहा है कि दिनो में तो कच्ची शराब पकड़ी जा रही है जबकि अंग्रेजी शराब इसका विक्रय अवैध तरीके से मण्डला जिले के लगभग सभी गांव व नगर ढाबों में ठेकेदारों के माध्यम से किया जा रहा है। होटलों, दुकानों, रेस्टारेंट, ढाबों जहां देखो वहां सरेआम शराब बिक रही है। सूत्रों की मानें तो सुबह से शराब ठेकेदार शराब की सप्लाई तेजी के साथ जगह जगह करते हैं। जहां से वैध तरीके से शराब विक्रय नहीं हो सकती, वहां से भी शराबों का विक्रय इनके द्वारा किया जा रहा है। आबकारी विभाग के अलावा अन्य संबंधित विभाग भी गांव गांव गली गली नगर सहित होटल, रेस्टारेंट, दुकानों ढाबों में बिक रही अवैध शराबों को रोकने के लिए परिणामकारी कार्यवाही क्यों नहीं कर रहे हैं जबकि इन्हें सबकुछ पता है कहां कहां से अवैध शराब का वितरण हो रहा है। सभी संबंधित अधिकारियों के खिलाफ शासन प्रशासन द्वारा दण्डात्मक कार्यवाही की जाए और एक विशेष दल गठित करके जहां जहां भी अवैध तरीके से अंग्रेजी शराब बिक रही है उसे तत्काल रोकी जाए। इसके अलावा सभी तरह के अवैध कारोबार पूरी तरह बंद किये जाएं तो जनहित में अच्छा होगा ऐसी नागरिको की मांग है।

No comments:

Post a Comment