महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन के दौरान 20 की मौत - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, September 10, 2022

महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन के दौरान 20 की मौत



मुंबई : महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई विभिन्न घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 14 की डूबने से मौत हुई है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. 31 अगस्त से शुरू हुआ 10 दिवसीय गणेश उत्सव शुक्रवार को समाप्त हो गया.

एक अधिकारी ने बताया कि वर्धा जिले के सवांगी में तीन लोग डूब गए, जबकि एक अन्य देवली में डूब गया. उन्होंने बताया कि यवतमाल जिले में मूर्ति विसर्जन के लिए गए दो व्यक्ति तालाब में डूब गए. उन्होंने कहा कि अहमदनगर जिले के सुपा और बेलवंडी में अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की डूबने से मौत हो गई. जबकि उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव जिले में दो अन्य लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पुणे के ग्रामीण इलाके धुले, सतारा और सोलापुर शहर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि नागपुर शहर के सक्करदरा इलाके में गणेश विसर्जन के दौरान सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई.

नागरिक निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे के कोलबाद इलाके में बारिश के बीच एक पेड़ एक गणेश पंडाल पर गिर गया जिससे इस घटना में 55 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार की रात को हुई. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस बीच रायगढ़ के पनवेल में बिजली का झटका लगने से नौ साल की एक बच्ची समेत 11 लोग घायल हो गए.
उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार शाम को वडघर कोलीवाडा में हुई. वहीं, प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान कई जगह कानून-व्यवस्था से जुड़ी घटनाएं भी हुईं. अधिकारी ने बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थकों के बीच अहमदनगर जिले के तोपखाना में मारपीट हो गई. जलगांव में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान लोगों के एक समूह ने मेयर के बंगले पर पथराव किया.

No comments:

Post a Comment