17 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक आयोजित होंगे रक्तदान शिविर बैठक में व्यवस्थाओं को पूरा करने के निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, September 9, 2022

17 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक आयोजित होंगे रक्तदान शिविर बैठक में व्यवस्थाओं को पूरा करने के निर्देश

मण्डला 9 सितम्बर 2022

            योजना भवन में जिले में कार्यरत स्वयंसेवी संस्थाओं, एनजीओ, रोटरी एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के साथ कलेक्टर हर्षिका सिंह ने बैठक की। बैठक में उन्होंने बताया कि 17 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक जिले में रक्तदान के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि रक्तदान शिविर के लिए आयोजन के लिए सोमवार तक कलेंडर जारी करें तथा इस संबंध में आवश्यक व्यवस्थाओं को भी पूरा करें। श्रीमती सिंह ने 17 सितम्बर 2022 को एक साथ रक्तदान शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में कहा कि जिले के लिए रक्तदान शिविरों का सतत रूप से आयोजन आवश्यक है। उन्होंने जिले में एनिमिया की स्थिति पर चर्चा करते हुए रक्तदान की उपयोगिता के बारे में बताया।

            बैठक में कलेक्टर ने सिविल सर्जन से जिला चिकित्सालय में उपलब्ध रक्त युनिट, प्रतिदिन जरूरी रक्त यूनिट की जानकारी आदि के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं को रक्त की विशेष तौर पर आवश्यकता होती है। उन्होंने जिले में स्किलसेल एनिमिया के मरीजों के लिए विशेष कैम्पों के आयोजन के बारे में भी बात की तथा इस संबंध में शासन स्तर से आवश्यक अनुमति पर भी चर्चा की। श्रीमती सिंह ने जिले के विशेष ब्लड ग्रुप वाले व्यक्तियों का चिन्हांकन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के सभी नगरीय निकायों एवं पंचायतों में रक्तदान की आवश्यकता एवं महत्व के बारे में सघन प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें। साथ ही लोगों को रक्तदान के लिए भी प्रेरित करें।

 

रक्तदान के लिए आगे आएं जिलेवासी

 


            कलेक्टर ने बैठक में सभी जिलेवासियों, स्वयंसेवी संगठनों, एनजीओ, रोटरी, मीडिया प्रतिनिधियों से अपील की है कि रक्तदान के लिए आगे आएं। 17 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आमजन स्वेच्छा से रक्तदान करने आगे आएं। बैठक में रक्तदान के लिए बनाए गए पोर्टल के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई। कलेक्टर ने कहा कि 14 वर्ष से अधिक की आयु की सभी बालिकाओं की स्वास्थ्य जांच करें, फॉलोअप करें तथा रक्त की कमी होने पर उन्हें रक्त उपलब्ध कराएं।


No comments:

Post a Comment