शिक्षा विभाग की लापरवाही बिना भवन चल रहा स्कूल - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, July 31, 2022

शिक्षा विभाग की लापरवाही बिना भवन चल रहा स्कूल


रेवांचल टाइम्स - नारायणगंज विकास खण्ड मुख्यालय अंतर्गत ग्राम सहजपुरी प्राथमिक शाला भवन का दिवार सालों से टूट कर गिर गया। जिसकी जानकारी शिक्षा विभाग को होने के वाबजूद  अंदेखी करते हुए जर ,जर भवन को नहीं किया जा रहा दुरुस्त, भविष्य में हो सकता है बडा़  दुर्घटना  जानकरी के मुताबिक  2019 में उक्त विषय में ज्ञापन  शिक्षा विभाग को देने के वाबजूद लगातार लापरवाही की गई भवन  में दरार पड़ गया है। ग्रामीण झाम सिंह तेकाम द्वारा बताया गया कि ग्राम सहजपुरी में उक्त शाला भवन के अन्यत्र यहां एक भी शासकीय भवन नहीं है वह भी अब जर्जर स्थिति में है वर्तमान में स्थानीय ग्रामीण के निजी घर मैं किराए से कक्षा संचालन किया जा रहा है किसी भी दिन उक्त भवन मालिक कक्षा संचालन के लिए मना कर देता है तो मुसीबत बच्चों के भविष्य में आ सकता है जिला प्रशासन से अपेक्षा है शीघ्र भवन उपलब्धता हेतु कार्यवाही करें।

प्रधान शिक्षक   किसनलाल वरकड़े द्वारा बताया की जर्जर हालत भवन की जानकारी दो साल पहले ही सभी विभाग में दिया जा चुका है और ‌वर्तमान मै दिवार टूटने पर मेरे द्वारा जानकारी  शिक्षा विभाग को दिया  जा चुका है।

जमना बर्मन, जयस ब्लॉक अध्यक्ष झाम सिंह तेकाम,, नीरज कुंजाम,   जमना बर्मन ,  अशीष वरकडे़,नोखे लाल  नोनी बाई ,  लखन सिह, दीपचंद,आदि मौके में पहुंच कर शिक्षा व्यवस्था के हालातों को बताया।


इनका कहना है

लगातार तीन वर्षों से जिला अधिकारियों को पत्राचार कर आवश्यक कार्यवाही हेतु जानकारी प्रेषित की जा चुकी है। परंतु अब तक समाधान नहीं हो सका है।

 नरेश सैयाम 

खंड स्रोत समन्वयक नारायणगंज



No comments:

Post a Comment