एकलव्य विद्यालय उकवा की छात्रा की मृत्यु का मामला, दोनों छात्रावास अधीक्षकों का प्रभार हटाया गया... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, July 19, 2022

एकलव्य विद्यालय उकवा की छात्रा की मृत्यु का मामला, दोनों छात्रावास अधीक्षकों का प्रभार हटाया गया...


रेवांचल टाईम्स - एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की कक्षा 07 की छात्रा ग्राम जैतपुरी की निवासी कुमारी प्रीत मरकाम की 18 जुलाई 2022 को उसके घर पर मृत्यु होने एवं इस संबंध में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा लगाये गये आरोपों को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा के निर्देश पर एकलव्य विद्यालय उकवा के दोनों छात्रावास अधीक्षकों को हटा दिया गया है और उनके स्थान अन्य शिक्षकों को छात्रावास अधीक्षक का प्रभार सौंपा गया है। इसके साथ ही एकलव्य विद्यालय उकवा में व्याप्त समस्याओं की जांच के लिए तीन सदस्यों की समिति बनाकर उसे शीघ्र प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये है। 

सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री राहुल नायक ने बताया कि एकलव्य विद्यालय उकवा के छात्र-छात्राओं द्वारा शिकायत की गई है कि छात्रा कुमारी प्रीत मरकाम का स्वास्थ्य खराब होने पर उसके द्वारा अपने घर जाने के लिए छुट्टी मांगी जा रही थी। लेकिन अधीक्षक द्वारा उसे छुट्टी नहीं दी गई। अधिक स्वास्थ्य खराब होने पर छात्रा प्रीत मरकाम अपने घर चले गई थी। 18 जुलाई 2022 को छात्रा प्रीत मरकाम की मृत्यु हो गई है। इस घटना के परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर डॉ मिश्रा के निर्देश पर एकलव्य विद्यालय उकवा की छात्रावास अधीक्षिक उच्च माध्यमिक शिक्षक श्रीमती चेतना गोंडाने एवं छात्रावास अधीक्षक माध्यमिक शिक्षक विजेन मेश्राम को छात्रावास संचालन कार्य से पृथक कर दिया गया है। छात्रावास संचालन के लिए उच्च माध्यमिक शिक्षक श्री केशोराय बिसने एवं माध्यमिक शिक्षक श्रीमती लक्ष्मी गिरपुंजे को छात्रावास अधीक्षक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 

         एकलव्य विद्यालय उकवा में घटित इस घटना एवं वहां पर व्याप्त समस्याओं की जांच के लिए तीन सदस्यों की समिति गठित की गई है। इस समिति में बिरसा के प्रभारी विकासखंड अधिकारी श्री एच सी महोबे, मंडल संयोजक श्रीमती स्मिता भावसार एवं श्री बिशनसिंह बिलखरे को शामिल किया गया है और उन्हें शीघ्र जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने कहा गया है।

No comments:

Post a Comment