आजादी के अमृत महोत्सव पर राज्य स्तरीय यूथ महापंचायत में नीलेश सोनी करेंगे प्रतिनिधित्व। - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, July 23, 2022

आजादी के अमृत महोत्सव पर राज्य स्तरीय यूथ महापंचायत में नीलेश सोनी करेंगे प्रतिनिधित्व।




रेवांचल टाईम्स –आजादी के अमृत महोत्सव पर राज्य स्तरीय यूथ महापंचायत में जिला सिवनी से चयनित ग्राम मेहरा पिपरिया के जन्मे मजदूर किसान के बेटे नीलेश सोनी भी प्रतिनिधित्व करेंगे।

युवाओं के विचारों से साकार होगा स्वर्णिम मध्यप्रदेश का संकल्प यह चयन सिवनी कलेक्टर महो. के निर्देशानुसार शास. स्नात. महावि. सिवनी में 18 जुलाई को आयोजित जिला स्तरीय यूथ पंचायत में किया गया। इस दौरान जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा प्रतिभागियों का मूल्यांकन उनकी दक्षता, आचरण, विषय का ज्ञान, विपक्ष के मतों के प्रति धैर्य, विचारों की स्पष्टता और काउंटर पॉइन्ट रखने की क्षमता के प्रदर्शन के आधार पर किया गया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों के विभिन्न विषयों के 6 ग्रुप बनाये गये। उल्लेखनीय है कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री चंद्रशेखर आजाद की 116 वीं जन्म जयंती पर युवाओं में नेतृत्व का विकास करने की दिशा में 18 जुलाई को जिला स्तर पर यूथ पंचायत का आयोजन किया गया। दो दिवसीय राज्य स्तरीय "युवा महापंचायत" का आयोजन 23 एवं 24 जुलाई को राज्य स्तर पर भोपाल में किया जायेगा। गौरवान्वित हर्षप्रद का विषय है कि जिले के हर ब्लाक से आए चयन 96 युवाओं में से फाइनल चयनित 08 युवाओं में बरघाट महाविद्यालय से ग्राम मेहरा पिपरिया के मजदूर, किसान के बेटे भी " नीलेश सोनी " का चयन समिति द्वारा 06 विषयो जिसमें 1. पर्यावरण के प्रति 2. उदयमिता व स्वरोजगार, 3. मेरा एमपी मेरा गौरव, 4. खेलो में एमपी के लिए, 5. समाज निर्माण में अग्रसर व 6. लोकतंत्र में युवाओं की भागीदारी उक्त विषयों पर प्रतियोगिता अनुसार निर्धारित सीमित समय 2 मिनट में अपने विचार, भाषा शैली और आचरण का स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष साफ साझा कर चयन समिति द्वारा व हम आप सभी स्नेही, मां-पिताजी, परिजनों व ईश्वर के आशीर्वाद से चयन किया गया है। अतः " यूथ महापंचायत 23-24 जुलाई को प्रदेश के "यशस्वी मुख्यमंत्री जी" के "समक्ष अपनी प्रतिभा, ज्ञान और कला को रखने के लिए 08 चयनित प्रतिभागियों को जिले से नेतृत्व करने पर सभी जिले वासियों ने उन्हें शुभकामनाएं व आशीर्वाद दिया है।


विनोद दुबे के साथ रेवांचल टाईम्स की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment