स्वप्न शास्त्र: अगर सपने में दिखाई दे ये 6 चीजें तो, भाग्य में होगी वृद्धि और मिलेंगे शुभ समाचार - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, July 24, 2022

स्वप्न शास्त्र: अगर सपने में दिखाई दे ये 6 चीजें तो, भाग्य में होगी वृद्धि और मिलेंगे शुभ समाचार


 



रेवांचल टाईम्स :स्वप्न ज्योतिष के अनुसार रात के समय देखे गए सपनो का अपना विशेष महत्व होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने शुभ समाचार के संकेत देते हैं तो कुछ सपने अशुभ. लोग अक्सर तरह-तरह के सपने देखते हैं जिसमें कुछ को वह याद रखते हैं तो कुछ भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. स्वप्न शास्त्र में नींद की कहानियों के कई रहस्य छिपे हैं. सपने में नजर आने वाली हर चीज का कुछ ना कुछ मतलब जरूर होता है, बस उसे समझने की जरूरत है. इसे समझने के बाद ही आप जान पाएंगे कि वो सपना शुभ था या अशुभ.

सांप 

यदि आपको सपने में कोई सांप अपनी ओर बढ़ता हुआ दिखाई दे तो समझ लीजिए कि आपका कोई दुश्मन नजदीक आ रहा है. ये लोग आपके लिए बहुत घातक साबित हो सकते है. ऐसे में अगर आफ सपने में सांप देखें तो थोड़ा सर्तक हो जाएं. 

दुल्हन

यदि आपको सपने में कोई दुल्हन नजर आती है तो इसका मतलब है कि किसी विरोधी से आपकी सुलह होने वाली है. यानी किसी झगड़े के बाद आपसी सहमति से उसका निबटारा हो सकता है.

कैक्टस का पौधा

यदि सपने में आपको कैक्टस का पौधा दिखाई देता है तो ये बहुत ही बुरा संकेत है. इसका मतलब है कि आपके जीवन में अड़चने आने वाली हैं. ये आपके खुशहाल घर में नकारात्मक ऊर्जा आने का संकेत भी हो सकता है. परिवार के लोगों में तनाव हो सकता है या दांपत्य जीवन बिखर सकता है.

बुझा हुआ दिया

यदि सपने में आपको बुझा हुआ दीपक नजर आए तो ये भी एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन में उथल-पुथल मचने वाली है. आपके जीवन में समस्याओं का अंबार लग सकता है. इस मुश्किल घड़ी में आप अकेले पड़ सकते हैं.

पहाड़ से नीचे गिरना

नीचे गिरा का सपना बेहद सामान्य है और लोग कई बार खुद को सपने में गिरते हुए पाते हैं, लेकिन अगर आप पहाड़ से निचे गिर रहे हैं तो ये जीवन में डाउनफॉल आने का संकेत हो सकता है. आपकी पद प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है. मान-सम्मान में कमी आ सकती है. ऐसे सपने जीवन में किसी बुरे पड़ाव का संकेत है.

मरे हुए लोगों को देखना

कई बार कुछ स्मृतियों के कारण भी मरे हुए लोग सपने में आते हैं. ऐसे सपने दुख या पश्चाताप की भावना को अभिव्यक्त करते हैं. कुछ लोगों की असमय मौत हो जाती है और उनकी बहुत सी इच्छाएं अधूरी रह जाती हैं. इसलिए वे सपने में हमसे मदद की अपेक्षा रखते हैं.

No comments:

Post a Comment