MP में फिर शुरू होगी प्री-मानसून एक्टिविटी, इन जिलों में बूंदाबांदी के आसार - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, June 8, 2022

MP में फिर शुरू होगी प्री-मानसून एक्टिविटी, इन जिलों में बूंदाबांदी के आसार



रेवांचल टाईम्स:मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। 10-12 जून से इंदौर-भोपाल में प्री मानसून एक्टिविटी शुरू होंगी जो 19 जून तक जारी रहेंगी। जिससे तापमान में गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने बुधवार को कई जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी और लू चलने की संभावना जताई है।
खजुराहो में सबसे ज्यादा गर्मी

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सभी जिलों में मौसम शुष्क रहा। नौगांव, खजुराहो एवं राजगढ़ में लू का प्रभाव रहा। उज्जैन संभाग को छोड़कर सभी संभागों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा। प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 45.6 खजुराहो में दर्ज किया गया।
मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग का पूर्वानुमान कहता है कि बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बैतूल, झाबुआ, अलीराजपुर जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बूंदा-बांदी की संभावना है। वहीं छतरपुर, दमोह, निवाड़ी, राजगढ़, भिंड, ग्वालियर, दतिया जिलों में लू के लिए येलो अलर्ट दिया गया है।
तापमान में आएगी गिरावट!

मौसम विभाग की मानें तो 10 और 11 जून को अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट देखने को मिल सकती है।

No comments:

Post a Comment