बिजली कनेक्शन विच्छेदन से सम्बंधित फर्जी मैसेज से सावधान रहें बिजली उपभोक्ता... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, June 14, 2022

बिजली कनेक्शन विच्छेदन से सम्बंधित फर्जी मैसेज से सावधान रहें बिजली उपभोक्ता...



रेवांचल टाईम्स - कुछ बिजली उपभोक्ताओं को इन दिनों फर्जी मैसेज प्राप्त हो रहे हैं जिसमें यह कहा जा रहा है कि उपभोक्ता द्वारा पिछले माह  किया गया बिजली बिल का भुगतान अपडेट नहीं हो पाने के कारण आज रात्रि 9.30 बजे बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ता के घर की बिजली काट दी जाएगी । इसके साथ ही उपभोक्ताओं को एक मोबाइल नंबर पर संपर्क करने के लिए कहा जा रहा है । इस नम्बर पर कॉल करने पर कुछ उपभोक्ताओं पर एक मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए भी  दबाव बनाया जा रहा है ताकि उपभोक्ता का डिवाइस रिमोटली  उन शरारती तत्वों के नियंत्रण में आ जाये । 

  म.प्र.पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा समाचार पत्रों में प्रकाशित इन खबरों पर संज्ञान लेते हुए यह अवगत कराया जाता है कि ऐसे अनजान एवं शातिर लोगों के झांसे में नहीं आए तथा पूर्णतः सावधानी बरतें । कंपनी द्वारा बिजली बिल के भुगतान के लिए न तो किसी मोबाइल नंबर पर संपर्क करने के लिए कहा जाता है और न ही ‘‘स्मार्ट बिजली एप’’ के अलावा किसी अन्य मोबाइल एप को डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है । कंपनी द्वारा सिर्फ बकायादार  उपभोक्ताओं को ही बकाया राशि का भुगतान करने की जानकारी एसएमएस के माध्यम से दी जाती है ।  कंपनी द्वारा अपने बिजली उपभोक्ताओं से ऐसे साइबर अपराधियों से सतर्क एवं सुरक्षित रहने की अपील की गई है ।

No comments:

Post a Comment