चन्दनवाड़ा खुर्द पंचायत बनी भ्रष्टाचार की गण.... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, June 1, 2022

चन्दनवाड़ा खुर्द पंचायत बनी भ्रष्टाचार की गण....





भ्रष्ट सचिव फिरोज खान एंव रोजगार सहायक शरद ठाकुर ने मिलकर बेंच डालीं लाखों की मुरम.....


रेवांचल टाईम्स - पंचायतो के सचिव एवं रोजगार सहायक ने  मिलकर बेच डाली लाखों के हिसाब  की मुरम खैरा पलारी क्षेत्र में माफियाओं का आतंक जारी  है ।धड़ल्ले से चल रहा अवैध मुरम का कारोबार,मनरेगा के नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियाँ जनप्रतिनिधि भी मार रहे मौके पर चौका,प्रशासन सो रहा गहरी नींद सिवनी जिले के अंतर्गत आने वाली जनपद पंचायत सिवनी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चन्दनवाड़ा खुर्द का है। जहां पंचायत सचिव फिरोज खान एंव रोजगार सहायक शरद ठाकुर ने मिलकर लाखों रुपए की मुरम तालाब से निकाल कर ठेकेदारों से मिलकर बेंच डालीं ।मानो ऐसा लगता है । जैसे इन दिनों शासन प्रशासन ने पूरी छूट अवैध मुरुम के कारोबारियों को दे रखी है। जिसका फायदा उठाते हुए जनप्रतिनिधि भी इस कार्य में पूरी तरह से संलिप्तता दिखाते हुए मलाई मार रहे हैं। और डम्फर से लेकर ट्रैक्टर ट्रालियों में जहां अवैध तरीके से मुरुम निकाली जा रही है ।जिस को बेंच कर अवैध कारोबार करने वाले चाँदी काट रहे हैं। दूसरीओर पंचायतों में मनरेगा के तहत तालाबों के नवनिर्माण और गहरीकरण के लिए कार्य चल रहें हैं वहीं खुले में दिन रात जेसीबी और 2 टेन जैसी मशीनों से खुदाई कर मनरेगा के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। दूसरी तरफ प्रशासन की उदासीनता एंव मायनीग अधिकारी का सुस्त रवैया इस बात को दर्शाती है जैसे मानों जिम्मदारों को खबर ही न हो या फिर इन पर कार्यवाही न करना इस कारोबार को मौन सहमति देना ही साबित हो रहा। वही निरंतर स्थानीय प्रशासन भी नाकामी का परिचय दे रहीं हैं।


इस सम्बन्ध में इनका कहना है---


रेवांचल टाईम्स की ठीम ने निरक्षण करते हुए मोकेयत वारदात में जायजा लिया एंव रोजगार सहायक से पुछा तो आपने आप को बचाते हुए आनन फानन में स्पष्ट जावप ना देते हुए बताया कि साढ़े 23 लाख का तालाब निर्माण कार्य चल रहा है,यहाँ से मटेरियल बाहर जा रहा मेरी जानकारी में नहीं है,इंजीनियर और एसडीओ ने निरीक्षण कर कहा है कि यहाँ से मुरुम बाहर ले जा सकते हैं दूसरे कार्य के लिए। वही वर्तमान में ज़मीनी हकीकत कुछ और वया कर रही थी।

    

                       शरद ठाकुर रोज़गार  सहायक चंन्दनवाडा खुर्द



अखिल बन्देवार के साथ रेवांचल टाईम्स की एक रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment