गुरुवार के उपाय: गुरुवार के दिन किया गया तुलसी का यह उपाय आपको कर देगा मालामाल - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, June 23, 2022

गुरुवार के उपाय: गुरुवार के दिन किया गया तुलसी का यह उपाय आपको कर देगा मालामाल

 


 रेवांचल टाइम्स:लगभग हर घर में ​तुलसी का पौधा लगा होता है, क्योंकि पूजा-पाठ से लेकर स्वास्थ्य तक कई जगह तुलसी बेहद लाभकारी साबित होती है. हिंदू धर्म में तुलसी को विशेष महत्व और स्थान दिया गया है. (Tulsi Ke Upay) हिंदू मान्यताओं के अनुसार तुलसी का पौधा विष्णु प्रिया के रूप में पूजा जाता है. (Guruwar Ke din kare ye kam) इसलिए खासतौर पर गुरुवार के दिन तुलसी का पूजन किया जाता है. (Lord Vishnu Puja)  गुरुवार के दिन तुलसी का यह उपाय अवश्य करना चाहिए. इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होंगे और आपके घर में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होगी.

गुरुवार के दिन करें तुलसी का यह उपाय

धन प्राप्ति के लिए आपको गुरुवार के दिन के तुलसी का यह विशेष उपाय अवश्य करना चाहिए. भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार के दिन स्नान के बाद तुलसी की जड़ को कच्चे दूध से सींचना चाहिए. इसका मतलब है कि तुलसी में कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए. इसके बाद शाम के समय तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से तुलसी माता प्रसन्न होती हैं और तुलसी को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है. इसलिए तुलसी को प्रसन्न करने घर में मां लक्ष्मी का वास होता है धन प्राप्ति का आशीर्वाद मिलता है. 

गुरुवार के दिन ध्यान रखें ये बातें

  • अगर आप गुरुवार का व्रत कर रहे हैं तो तुलसी पूजा करते समय ध्यान रखें कि पूजा के दौरान पीले रंग के वस्त्र धारण करें. इससे आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी.
  • गुरुवार के दिन व्रत करने वाली महिलाओं को बाल नहीं धोने चाहिए और ना ही साबुन का इस्तेमना करना चाहिए.
  • इस दिन केले के पेड़ में जल चढ़ाने से आर्थिक तंगी दूर होती है और धन-धान्य का लाभ होता है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं रेवांचल टाइम्स.  इसकी पुष्टि नहीं करता. इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें. 

No comments:

Post a Comment