तेंदुए ने 7 साल की मासूम का गला दबोचा, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम; घर के बाहर सो रहा था परिवार - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, June 9, 2022

तेंदुए ने 7 साल की मासूम का गला दबोचा, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम; घर के बाहर सो रहा था परिवार




रेवांचल टाइम्स:इंदौर के चोरल जंगल में तेंदुए ने एक सात साल की बच्ची पर हमला कर दिया। जिसमें गंभीर रूप से घायल बच्ची की अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई। वन विभाग ने ग्रामीणों को सर्तक रहने की हिदायत दी है। मासूम रात में अपनी मां के साथ झोपड़ी के बाहर सो रही थी।


जानकारी के मुताबिक, ये घटना बुधवार देर रात सिमरोल थाना क्षेत्र के चोरल रेंज के मेंडल गांव में हुई। गर्मी अधिक होने से ग्रामीण राजू वसुनिया अपने परिवार के साथ झोपड़ी के बाहर सो रहे थे। जिसमें 7 साल की रूबीना भी अपनी मां के साथ सो रही थी। रात 2 से 3 बजे तेंदुए ने मासूम पर हमला कर दिया। तेंदुए ने बच्ची की गर्दन को जबड़ों में दबोच लिया। उसके चिल्लाने के बाद परिवार के बाकी सदस्यों की नींद खुल गई।
तेंदुआ जंगल की तरफ भागा

ग्रामीणों ने पत्थर फेंककर बच्ची को बचाने की कोशिश की। थोड़ी दूर जाकर तेंदुआ बच्ची को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया। इसके बाद पिता राजू ने गंभीर अवस्था में बच्ची को अस्पताल ले जाने लगे। लेकिन, वहां पहुंचने से पहले ही बच्ची की मौत हो गई।
ग्रामीणों को जंगल में ना जाने की हिदायत

हादसे का शिकार बच्ची के माता-पिता गांव और जंगलों में मजदूरी करते हैं। इसके चलते जंगल में ही झोपड़ी बनाकर रहते हैं। वन विभाग के अनुसार घटना बुधवार रात 2 से 3 बजे के बीच की बताई जा रही है। वन विभाग ने बताया कि चोरल रेंज में तेंदुए के मूवमेंट होते रहते हैं। वहीं ग्रामीणों को शाम 6 बजे बाद जंगल में नहीं जाने की हिदायत दी है। वन विभाग द्वारा तेंदुए के पग मार्क से उसकी तलाश की जा रही है। हमले से मौत होने के चलते परिवार को मुआवजा दिया गया है।

No comments:

Post a Comment