"अग्निपथ योजना " पर बढ़ा अपडेट, सेना में भर्ती के लिए 24 से शुरू हो जाएगी भर्ती प्रक्रिया - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, June 17, 2022

"अग्निपथ योजना " पर बढ़ा अपडेट, सेना में भर्ती के लिए 24 से शुरू हो जाएगी भर्ती प्रक्रिया


 रेवांचल टाइम्स:अग्निपथ योजना को लेकर के देश में बहुत बवाल हो रहा है कहीं मंत्रियो के घरो को तो कही सरकारी सम्पति का नुकसान हुआ है. इसी के चलते सरकार ने कुछ बदलाव किये है. और युवाओ के हित के लिए निर्णय लिए गए है. उसी के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे (Genral Manoj Pande) ने शुक्रवार को कहा कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि 2022 में अग्निपथ योजना के तहत आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का सरकार का निर्णय उन युवाओं को अवसर प्रदान करेगा जो बल में शामिल होने की तैयारी कर रहे है, इसी के साथ एयरफोर्स चीफ, वी आर चौधरी ने भी बड़ा बयान जारी कर कहा कि भारतीय वायुसेना में 24 जून से अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.
एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (Air Chief Marshal V.R Choudhary) ने कहा कि अगले शुक्रवार यानी 24 जून से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 25 फीसदी को बरकरार रखने और 75 फीसदी को जाने देने पर एडमिरल हरि कुमार ने कहा कि हम एक पारदर्शी प्रणाली की तलाश कर रहे हैं. वह (अग्निवीर) कैसा प्रदर्शन कर रहा है, उसका रवैया, क्या वह सेवा करने के लिए उत्सुक है? उसके पास एक विकल्प है कि वह सेवा करना चाहता है या बाहर निकलना चाहता है. विकल्प बड़ी बात है.
भर्ती के लिए आयु सीमा को 21 से बढ़ा के किया 23 साल
गुरुवार को केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के विरोध के बीच अभ्यर्थियों की आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 साल कर दी है.
सरकार ने यह छूट सिर्फ इस साल सेना में भर्ती के लिए किया है.

अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती के लिए सरकार ने साढ़े 17 साल से लेकर 21 साल की आयु निर्धारित की थी.

No comments:

Post a Comment