चूहे की मदद से पुलिस ने ढूंढ निकाला 10 तोला सोना - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, June 17, 2022

चूहे की मदद से पुलिस ने ढूंढ निकाला 10 तोला सोना



मुंबई: दुनिया में कब क्या हो जाए, कोई नहीं जानता. कभी किसी को कचरे से सोना मिल जाता है और उसकी किस्मत बदल जाती है. तो कभी इंसान की एक गलती से बेशकीमती सोना कचरे में चला जाता है और इंसान का नुकसान हो जाता है. मुंबई (Mumbai Police) से एक ऐसी ही एक घटना सामने आई, जहां एक महिला ने अपने खून-पसीने की कमाई बनाए सोने के जेवर को कचरे में डलवा दिया. इसके बाद जब उसे अपनी गलती का अहसास हुआ तो उसे सोना नहीं मिला. हालांकि, बाद में एक चूहे ने उसके सोने की खोज कर डाली.


मामला 13 जून का बताया जा रहा है. मुंबई के मालाड के पूर्व दिंडोशी में रहने वाली एक महिला ने काफी मेहनत की कमाई से 10 तोला सोना अपने पास जमा किया था. महिला नौकरानी का काम करती है और अपनी तनख्वाह से पैसे बचाकर उसने गहने बनवाए थे. लेकिन एक गलती से उसने सोना खो दिया. जब उसे अपनी गलती का अहसास हुआ, तब तक काफी देर हो गई थी. हालांकि, पुलिस की फुर्ती और एक चूहे ने महिला को लूटने से बचा लिया.

महिला ने पुलिस को बताया कि वो सोना लेकर बैंक में जमा करने घर से निकली थी. रास्ते में उसकी नजर दो बच्चों पर पड़ी जो भूखे थे. महिला के पास एक थैली में कुछ वडा पाँव पड़े थे. उसने थैली बच्चों को दी और आगे बढ़ गई. रास्ते में उसने देखा कि जिस प्लास्टिक में सोना था, वो भी उसके पर्स में नहीं था. उसने वडा पाँव की थैली समझ बच्चों को सोने की थैली थमा दी थी. महिला वापस उस जगह गई लेकिन तब तक वहां से बच्चे जा चुके थे.

महिला शिकायत लेकर थाने गई. वहां पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर बच्चों की पहचान की और उनके पास पहुंची. बच्चों ने बताया कि उन्हें वडा पाव नहीं खाना था, इसलिए उन्होंने प्लास्टिक की थैली को वहां कचरे के डिब्बे में फेंक दिया था. जानकारी के अनुसार पुलिस ने कचरे के डिब्बे की तलाशी ली लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. सीसीटीवी में देखा गया कि एक चूहा पाव खाने के लिए एक थैली को नाले की तरफ ले जा रहा था. बस पुलिस ने नाले की जाँच की और दस तोला सोना बरामद कर लिया. महिला ने मदद के लिए पुलिस को धन्यवाद किया और वहां से चली गई.

No comments:

Post a Comment