इस तरह डाइट में शामिल करें सेंधा नमक, चुटकियों में होगा वेट Control - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, May 12, 2022

इस तरह डाइट में शामिल करें सेंधा नमक, चुटकियों में होगा वेट Control




रेवांचल टाईम्स:नमक खाने के स्वाद को बढ़ाने में मदद करता है, वहीं इसके रोजाना सेवन से स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं भी दूर होती जाती हैं। नमक में सेंधा नमक का प्रयोग वेट लॉस में बहुत ही ज्यादा असरदार होता है। इसे पिंक साल्ट के नाम से भी जाना जाता है। इसमें ऐसी प्रॉपर्टीज होती जो वेट को आसानी से कंट्रोल करने में मदद करती हैं। इसलिए जानिए कि वेट कंट्रोल कि सोंच रहे हैं तो कैसे नमक को डाइट में शामिल कर सकते हैं।

जानिए सेंधा नमक के फायदे
सेंधा नमक में सोडियम-क्लोरॉइड नामक तत्व प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। ये बॉडी में पोषक तत्व की मात्रा को बढ़ाता है,वहीं ब्लड प्रेशर के लेवल को भी नियंत्रण में रखता है। यदि आप स्वास्थ्य को बेहतर बना के रखना चाहते हैं और वेट को नियंत्रण में रखना चाहते हैं तो पिंक साल्ट का सेवन कर सकते हैं। इसमें सोडियम की मात्रा भरपूर होती है जो कि वॉटर रेटेन्शन की मात्रा को करता है। जिससे कि आपका वेट कंट्रोल में रहता है। इसलिए वजन कम करने कि सोंच रहे हैं तो डाइट में पिंक साल्ट को शामिल कर सकते हैं.

जानिए वेट लॉस के लिए कैसे कर सकते हैं सेंधा नमक का प्रयोग
वेट कंट्रोल करना चाहते हैं और शरीर में जमी हुई चर्बी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सेंधा नमक का सेवन कर सकते हैं। इसको इस्तेमाल करने के लिए आप रोजाना सुबह खाली पेट गर्म पानी में एक चम्मच सेंधा नमक का सेवन करें। इनके सेवन से पेट में जमी चर्बी की समस्या कम हो जाएगी, वहीं ये बेली फैट की समस्या को दूर करने में भी बहुत ही ज्यादा मददगार साबित होगा। इसलिए वजन को कम करने कि सोंच रहे हैं तो सेंधा नमक का सेवन रोजाना आपको खाली पेट जरूर करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment