बावड़ियों के जीर्णोद्धार का कार्य का हुआ निरीक्षण कलेक्टर ने मोहनिया में देखा कड़कनाथ प्रोजेक्ट, ग्रामीणों से चर्चा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, May 13, 2022

बावड़ियों के जीर्णोद्धार का कार्य का हुआ निरीक्षण कलेक्टर ने मोहनिया में देखा कड़कनाथ प्रोजेक्ट, ग्रामीणों से चर्चा

 








 

मण्डला 13 मई 2022

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने शुक्रवार को सिमरिया एवं कटरा स्थित बावड़ियों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक बावड़ियों के जीर्णोद्धार का कार्य जारी रखें। श्रीमती सिंह ने ईईआरईएस मनोज धुर्वे को निर्देशित किया कि जीर्णोद्धार के साथ-साथ बावड़ियों को पर्यटन केन्द्र के रूप में भी विकसित करें। उन्होंने कहा कि बावड़ियों के परिसर में पार्क विकास, वृक्षारोपण सहित अन्य सौंदर्यीकरण का कार्य करें। उन्होंने इस दौरान बावड़ियों की ऐतिहासिकता की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि मंडला जिले की बावड़ियों को आगामी दिनों में जिले के पर्यटन केन्द्रों में शामिल किया जाएगा। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों से चर्चा करते हुए बावड़ियों के संबंध में बात की।

कलेक्टर ने पशुपालन विभाग द्वारा प्रारंभ किए गए कड़कनाथ प्रोजेक्ट के कार्य का मोहनिया में निरीक्षण किया। उन्होंने प्रोजेक्ट के लिए चिन्हित हितग्राहियों के घर जाकर मुर्गीपालन के कार्य की जानकारी ली। उन्होंने उपसंचालक को निर्देशित किया कि पशुपालन विभाग द्वारा वितरित किए गए कड़कनाथ प्रोजेक्ट के लिए अधिक से अधिक हितग्राही चिन्हित करें तथा उन्हें योजना की जानकारी देते हुए आर्थिक रूप से लाभान्वित करें। श्रीमती सिंह ने इस दौरान ग्रामीणों से चर्चा भी की तथा उनसे नलजल योजना, मनरेगा, कोविड वैक्सीनेशन, बैगा पेंशन सहित अन्य योजनाओं के लाभ के बारे में जानकारी ली।

समाचार क्रमांक/100/फोटो संलग्न

No comments:

Post a Comment