आदिवासी समाज को कमजोर न समझे भाजपा सरकार, आदिवासी उत्पीड़न के खिलाफ कांग्रेस ने किया वनांचल में विरोध प्रदर्शन जारी... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, May 12, 2022

आदिवासी समाज को कमजोर न समझे भाजपा सरकार, आदिवासी उत्पीड़न के खिलाफ कांग्रेस ने किया वनांचल में विरोध प्रदर्शन जारी...



रेवांचल टाईम्स - आदीवासी बाहुल्य जिला मण्डला में अब खुलकर विरोध हो रहा है वहो प्रदेश की भाजपा सरकार का आदिवासी विरोधी नीति अब खुलकर जनता के सामने आ चुकी है। प्रदेश में जिस तरह से हमारे आदिवासी समाज के नागरिकों की हत्याएं हो रही हैं उसके पीछे भाजपा सरकार की मौन सहमति शामिल है। भाजपा के संरक्षण वाले संगठन के लोग आदिवासियों की हत्याएं कर रहे हैं आदिवासियों पर अत्याचार और उनका शोषण लगातार बढ़ रहा है। इसे लेकर पूरे प्रदेश का आदिवासी समाज आक्रोशित है और खुलकर भाजपा का विरोध कर रहा है। सिवनी के कुरई थानांतर्गत सिमरिया गांव में हुई हमारे आदिवासी समाज के दो नागरिकों की हत्याओं पर कांग्रेस पार्टी ने शुरुआत से ही सीबीआई या न्यायिक जांच के साथ परिवार को एक एक करोड़ मुआवजा व परिजनों को नियमित शासकीय नौकरी की मांग की है और हम लगातार इसकी मांग करते रहेंगे। जब तक प्रदेश में आदिवासियों का उत्पीड़न बंद नहीं हो जाता हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा, यह कहना है बिछिया विधानसभा के विधायक नारायण सिंह पट्टा का, जिन्होंने मंगलवार को जिले के सुदूर वनांचल मवई में आदिवासी उत्पीड़न के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के विरोध प्रदर्शन में उक्त बातें कहीं। इस विरोध प्रदर्शन में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एड राकेश तिवारी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी भाइयों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया लेकिन भाजपा ने पिछले 17 सालों में आदिवासियों के विकास को अवरुद्ध कर दिया है और अब तो अत्याचार और शोषण भी चरम पर पहुंच गया है। अब हमारे आदिवासी भाइयों की हत्याएं की जा रही हैं। सिवनी की घटना से आदिवासी समाज आक्रोशित है और इसी आक्रोश का सामना भाजपा के नेताओं को बीते दिनों करना पड़ा है जब गांव वालों ने इन्हें गांव से उल्टे पांव भगाया था। वहीं आदिवासी कांग्रेस जिलाध्यक्ष राधेशाह मरावी ने कहा कि भाजपा सरकार हम आदिवासियों को डराना चाहती है लेकिन ये जानते नहीं कि हम आदिवासी डरते नही डराते हैं। हमसे टकराने की कोशिश मत कीजिए हमने बड़े बड़े तानाशाहों को उनकी जमीन दिखा दी है। आदिवासी विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ हमारा यह विरोध प्रदर्शन चलता रहेगा। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संतोष रानू हरदहा, घुटास अध्यक्ष हरि कुलेश, घुघरी अध्यक्ष अरविंद कुशराम, बोधु सिंह मरावी, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विकास साहू ने भी उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

युवक कांग्रेस ने जलाया सीएम का पुतला

विरोध प्रदर्शन के दौरान युवक कांग्रेस बिछिया विधानसभा अध्यक्ष विकास साहू व ब्लॉक अध्यक्ष इमरान खान पवन चक्रवर्ती के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, सांसद का पुतला भी जलाया गया। आदिवासी उत्पीड़न के विरोध में युवाओं का आक्रोश सड़को पर दिखाई दिया और आने वाले समय मे उग्र प्रदर्शन की बात कही गई।

No comments:

Post a Comment