पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत के पदों के लिए आरक्षण की सूची हुई जारी.... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, May 27, 2022

पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत के पदों के लिए आरक्षण की सूची हुई जारी....


रेवांचल टाईम्स - मण्डला 26 मई 2022 जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में 25 मई को मंडला जिले की समस्त पंचायतों, जनपद एवं जिला पंचायत पदों के लिए आरक्षण संबंधी कार्यवाही की गई है। इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पंच पदों के लिए मंडला जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 46, अनुसूचित जनजाति के 808 तथा 420 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 36, अनुसूचित जनजाति के 419 तथा 231 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। नैनपुर जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 60, अनुसूचित जनजाति के 714 तथा 331 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 40, अनुसूचित जनजाति के 373 तथा 185 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। बिछिया विकासखंड के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 65, अनुसूचित जनजाति के 777 तथा 300 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 41, अनुसूचित जनजाति के 403 तथा 169 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। घुघरी विकासखंड के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 9, अनुसूचित जनजाति के 593 तथा 153 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 6, अनुसूचित जनजाति के 308 तथा 88 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। मोहगांव विकासखंड के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 25, अनुसूचित जनजाति के 430 तथा 159 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 16, अनुसूचित जनजाति के 225 तथा 89 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। मवई विकासखंड के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 7, अनुसूचित जनजाति के 601 तथा 188 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 6, अनुसूचित जनजाति के 310 तथा 105 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। निवास विकासखंड के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 35, अनुसूचित जनजाति के 376 तथा 123 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 17, अनुसूचित जनजाति के 192 तथा 63 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। नारायणगंज विकासखंड के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 17, अनुसूचित जनजाति के 529 तथा 169 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 9, अनुसूचित जनजाति के 274 तथा 84 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इसी प्रकार बीजाडांडी विकासखंड के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 3, अनुसूचित जनजाति के 519 तथा 95 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 2, अनुसूचित जनजाति के 266 तथा 46 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं।

इसी प्रकार सरपंच पदों के लिए मंडला जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 81 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 41 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। नैनपुर जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 74 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 37 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। बिछिया जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 71 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 36 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। घुघरी जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 47 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 24 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। मोहगांव जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 38 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 19 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। मवई जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 52 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 26 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। निवास जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 35 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 18 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। नारायणगंज जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 50 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 25 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। इसी प्रकार बीजाडांडी जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 42 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 21 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं।

जनपद पंचायत पदों के लिए मंडला जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 1, अनुसूचित जनजाति के 13 तथा 11 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 1, अनुसूचित जनजाति के 7 तथा 6 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। नैनपुर जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 1, अनुसूचित जनजाति के 13 तथा 9 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 1, अनुसूचित जनजाति के 7 तथा 5 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। बिछिया जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 2, अनुसूचित जनजाति के 13 तथा 8 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 1, अनुसूचित जनजाति के 7 तथा 4 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। घुघरी जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 12 तथा 4 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 6 तथा 2 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। मोहगांव जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 8 तथा 4 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 4 तथा 2 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। मवई जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 12 तथा 4 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 6 तथा 2 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। निवास जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 1, अनुसूचित जनजाति के 7 तथा 2 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 4 तथा 1 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। नारायणगंज जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 10 तथा 4 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 5 तथा 2 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इसी प्रकार बीजाडांडी जनपद के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 10 तथा 2 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं। इनमें से महिला पदों के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के 5 तथा 1 अनारक्षित (सामान्य) पद निर्धारित हैं।

जनपद पंचायत अध्यक्ष पदों के लिए मंडला जिले की कुल 9 जनपद पंचायतों में अनुसूचित जनजाति के 9 पद निर्धारित हैं। इनमें से महिलाओं के लिए 5 पद निर्धारित हैं। इसी प्रकार मंडला जिले के जिला पंचायत पद के कुल 16 पदों में अनुसूचित जाति 1, अनुसूचित जनजाति 10 तथा अनारक्षित (सामान्य) 5 है। इनमें महिलाओं के लिए अनुसूचित जाति में 1, अनुसूचित जनजाति में 5 तथा अनारक्षित (सामान्य) के 3 पद हैं।

No comments:

Post a Comment