समय पर करें सेवानिवृत्त कर्मचारियों के स्वत्वों का भुगतान - हर्षिका सिंह कलेक्टर की जनसुनवाई में प्राप्त हुए 80 आवेदन - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, May 10, 2022

समय पर करें सेवानिवृत्त कर्मचारियों के स्वत्वों का भुगतान - हर्षिका सिंह कलेक्टर की जनसुनवाई में प्राप्त हुए 80 आवेदन

मण्डला 10 मई 2022

                जिला योजना भवन में सम्पन्न हुई जनसुनवाई में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने आवेदकों की समस्याएं सुनते हुये उनके समुचित निराकरण की पहल की। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देषित किया कि जनहित से संबंधित आवेदनों का सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकरण सुनिष्चित करें। जनसुनवाई में 80 आवेदकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किये। इस अवसर पर अपर कलेक्टर मीना मसराम, सहायक कलेक्टर अग्रिम कुमार, एसीईओ एसएस मरावी एवं एसडीएम पुष्पेन्द्र अहके सहित संबंधित उपस्थित थे।








                जनसुनवाई में बड़ी खैरी निवासी शीतल गौंटिया ने आवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि उचित मूल्य दुकान द्वारा उसे पिछले 2 वर्ष से राशन नहीं दिया जा रहा है जिस पर कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। सेवानिवृत्त शिक्षक रमेश कुमार उईके द्वारा पीपीओ, ग्रेज्युटी, बीमा, जीपीएफ आदि की राशि तथा पेंशन भुगतान के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया, जिस पर कलेक्टर हर्षिका सिंह ने सहायक आयुक्त जनजाति कार्यविभाग को पात्रतानुसार जल्द से जल्द भुगतान कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के स्वत्वों का भुगतान सेवानिवृत्ति के साथ ही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अगले 6 माह में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के स्वत्वों के भुगतान के संबंध में सभी कार्यवाहियाँ अभी से पूर्ण कर लें ताकि सेवानिवृत्ति के समय ही उनके स्वत्वों का भुगतान संभव हो सके। रैवाड़ा नैनपुर निवासी उमा सिंगौर के आवेदन पर कलेक्टर हर्षिका सिंह ने तहसीलदार नैनपुर को निर्देशित किया कि आवेदन की जांच कर संबंधित को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि प्रदान करने की कार्यवाही करें। ग्राम देवरी मैली नारायणगंज निवासी शिवकुमार झरिया ने प्रधानमंत्री आवास की द्वितीय किस्त प्रदान करने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर श्रीमती सिंह ने सीईओ नारायणगंज को तत्काल नियमानुसार राशि जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी हितग्राहियों को समय पर किस्त जारी करें। जियो टैगिंग भी समय पर कराएं।

                आज संपन्न हुई जनसुनवाई में पेंशन सहायता, अतिक्रमण, प्रधानमंत्री आवास योजना, रोजगार, मजदूरी भुगतान, स्वास्थ्य सहायता सहित अलग-अलग विषयों से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए गए। कलेक्टर ने संबंधित विभागों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देषित किया कि प्रत्येक आवेदन का समय सीमा में निराकरण करते हुये ऑनलाईन एंट्री सुनिष्चित करें।


No comments:

Post a Comment