रविवार के उपाय: जीवन में धन और यश चाहिए तो रविवार के दिन अपनाएं ये 5 चमत्कारी उपाय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, May 29, 2022

रविवार के उपाय: जीवन में धन और यश चाहिए तो रविवार के दिन अपनाएं ये 5 चमत्कारी उपाय



रेवांचल टाईम्स:हिंदू धर्म व शास्त्रों में सप्ताह का प्रत्येक वार किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. आज रविवार है और आज का दिन भगवान सूर्य को समर्पित है. रविवार के दिन सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है और कुछ लोग व्रत उपवास भी करते हैं. मान्यता है कि भगवान सूर्य की पूजा इसलिए भी जरूरी है क्योंकि यह साक्षात दर्शन देते हैं. अगर आप जीवन में धन, यश व समृद्धि पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन कुछ उपाय जरूर करें
रविवार के दिन जरूर करें ये 5 उपाययदि आप भगवान की कृपा पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन स्नान आदि कर उगते सूर्य को जल अवश्य चढ़ाएं. ध्यान रखें कि जल चढ़ाने के लिए तांबे के लौटे का ही इस्तेमाल करना चाहिए.
रविवार के ​दिन झाड़ू खरीदना काफी शुभ माना जाता है. इसलिए रविवार के दिन 3 झाड़ू खरीदकर लाएं और अगले दिन यानि सोमवार को अपने आस-पास के मंदिर में जाकर झाड़ू का दान करें.
यदि आपकी कोई मनोकामना है तो रविवार के दिन बरगद के पेड़ से टूटा हुआ कोई पत्ता लेकर आएं. फिर इस पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें.
रविवार के दिन पीपल की भी पूजा की जाती है और इससे भगवान प्रसन्न होते हैं. इसलिए रविवार के दिन शाम को आटे से एक चौमुखा यानि चार मुख वाला दीपक बनाएं और फिर उसे पीपल के पेड़ के नीचे जलाकर रख दें. इससे जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और यश की प्राप्ति होती है.
रविवार के दिन किया जाने वाला एक सरल उपाय यह भी है कि रात को सोते वक्त अपने सिरहाने पर दूध का गिलास रखकर सोएं और सुबह उठकर इस दूध को बबूल के पेड़ की जल में डाल लें.

No comments:

Post a Comment