20 के पहले करें अधिक से अधिक शिकायतों का निराकरण - हर्षिका सिंह कलेक्टर ने समय-सीमा बैठक ली - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, May 17, 2022

20 के पहले करें अधिक से अधिक शिकायतों का निराकरण - हर्षिका सिंह कलेक्टर ने समय-सीमा बैठक ली

मण्डला 17 मई 2022




कलेक्टर हर्षिका सिंह ने समय-सीमा बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारी आगामी 20 मई के पूर्व सीएम हेल्पलाईन की अधिक से अधिक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिले की रैंकिंग को बेहतर करने के लिए शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करें। श्रीमती सिंह ने कहा कि सभी जिलाधिकारी आगामी 3 से 4 दिन प्राथमिकता के साथ सीएम हेल्पलाईन के लम्बित प्रकरणों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करें। उन्होंने एल-1, एल-2 तथा अलग-अलग स्तरों पर लम्बित विभागवार शिकायतों की समीक्षा की तथा संबंधित विभागों से शिकायतों की प्रकृति एवं निराकरण के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी ली। बैठक में जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड, अपर कलेक्टर मीना मसराम, एसीईओ श्री मरावी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

पेयजल शिकायतों पर करें तत्काल रिस्पाँड

 

कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की सीएम हेल्पलाईन की आंकड़ेवार समीक्षा करते हुए कहा कि पेयजल, हेंडपंप सुधार सहित अन्य प्रकार की शिकायतों को गंभीरतापूर्व सुनें एवं उसका समय-सीमा में निराकरण करें। श्रीमती सिंह ने कहा कि पीएचई विभाग पेयजल शिकायतों के लिए जारी किए गए फोन एवं मोबाईल नंबर को सक्रिय रखें। जिले के किसी भी क्षेत्र से पेयजल समस्या, हेंडपंप सुधार की शिकायत आने पर तत्काल मैदानी अमले को सक्रिय करते हुए रिस्पाँड करें। कलेक्टर ने एईपीएचई को निर्देशित किया कि मैदानी स्तर पर तत्काल सहायता के लिए पीएचई के अमले एवं टीम को बढ़ाएँ। इस संबंध में जल्द कार्यवाही पूर्ण करें।

श्रीमती सिंह ने बैठक में उपार्जन के कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि किसानों को उपार्जन, सहकारिता सहित किसी भी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी संवेदनशीलता के साथ किसानों की समस्या सुनें एवं उसका निराकरण करें। कलेक्टर ने प्राकृतिक प्रकोप के संबंध में प्राप्त शिकायतों की जानकारी लेते हुए निराकरण की स्थिति जानी। उन्होंने आरसीएमएस पोर्टल के संबंध में भी जानकारी ली।

समाचार क्रमांक/149/फोटो संलग्न

No comments:

Post a Comment