शिवराज सिंह चौहान ने किया मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का शुभारंभ - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, April 5, 2022

शिवराज सिंह चौहान ने किया मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का शुभारंभ

मंडला 5 अप्रैल 2022












मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार 5 अप्रैल 2022 को कुशाभाऊ ठाकरे इण्टरनेशनल कन्वेंशन सेंटर भोपाल से मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का शुभारंभ किया। साथ ही मार्गदर्शिका का विमोचन भी किया। इस परिपेक्ष्य में मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का जिला स्तरीय कार्यक्रम नगरपालिका टाउनहॉल में आयोजित हुआ। इस अवसर पर जिला पंचायत सरस्वती मरावी, मंडला विधायक देवसिंह सैयाम, एसडीएम पुष्पेन्द्र अहके, जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा, एलडीएम अमित केशरी, जिला उद्योग महाप्रबंधक एमके वास्कले, प्रबंधक केनरा बैंक योगेश चौरसिया, रोजगार अधिकारी श्री सैयाम, जिला पंचायत सदस्य, जनप्रतिनिधिगण, पार्षदगण एवं युवा उद्यमी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार प्रतिमाह रोजगार दिवस का आयोजन कर रही है। सरकार प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा रोजगार प्रदान करने के लिए कृतसंकल्पित है। स्वरोजगार एवं रोजगार दिवस के माध्यम से बड़ी संख्या में इच्छुक बेरोजगारों को रोजगार प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने अपने संबोधन में रोजगारपरक योजनाओं एवं आगामी शासकीय भर्तियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्री चौहान ने शासन की अन्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया।

मंडला विधायक देवसिंह सैयाम ने जिला स्तरीय कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि युवा उद्यमी इस योजना का लाभ लेकर स्वयं का रोजगार स्थापित करें। साथ ही ज्यादा से ज्यादा बेरोजगार युवक-युवतियां शासन की स्वरोजगार से जुड़े योजनाओं का लाभ प्राप्त करें। उन्होंने लाभान्वित हुए हितग्राहियों को शुभकामनाएं भी दी। इसी प्रकार कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा एवं संबंधित जिलाधिकारियों ने भी अपने संबोधन से कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम का शुभारंभ परंपरागत कन्यापूजन एवं दीप जलाकर मां सरस्वती की फोटो पर मल्यार्पण कर किया गया। मंच से अतिथियों द्वारा मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के 15 हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए गए। जीएमडीआईसी ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत जिले की विभिन्न बैंक शाखाओं द्वारा 13 हितग्राहियों का ऋण स्वीकृत किया गया है।


No comments:

Post a Comment