नशे का कारोबार एवं अवैध व्यापार, मंडला और नैनपुर नगर की बुनियाद को कर रहे खोखला...ज़िम्मेदार की मोन सहमति... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, April 8, 2022

नशे का कारोबार एवं अवैध व्यापार, मंडला और नैनपुर नगर की बुनियाद को कर रहे खोखला...ज़िम्मेदार की मोन सहमति...


.

रेवांचल टाइम्स डेस्क - मंडला जिला प्रशासन इन दिनों  माफियाओ को खुला संरक्षण दे रहा है वही जानकारी के अनुसार ज़िले से लेकर आसपास के विकास खंडो में खुले आम अबैध  मादक पदार्थ का सेवन बच्चे जवान बूढ़े सब कर रहे है और इन्हे सब कुछ बड़ी ही आसानी से उपलब्ध हो जाता है और मजे की बात यह की पुलिस विभाग को सब पता है की कौन सा अबैध कार्य कहा चल रहा और कौन चला रहा इन सबके बाद भी देख कर अनदेखा करना तो कोई पुलिस विभाग से ही सीखे वही   मादक पदार्थों के सेवन ने मंडला और नैनपुर नगर की युवा पीढ़ी को बर्बादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। यहां युवाओं के भविष्य को नशा दीमक की तरह चाट रहा है। धूम्रपान व शराब से लेकर, गांजा, सीलोशन, नशीले इंजेक्शन व नशीले कैप्सूलों के कारोबार का आज जैसे जाल सा बिछ गया है। युवा पीढ़ी पर नशीले पदार्थों की पकड़ लगातार मजबूत हो रही है। नगर की गली गली एवं मोहल्लों में धड़ल्ले से शराब एवं अन्य नशे आसानी से उपलब्ध हो रहे हैं जिससे बेखौफ होकर नगर की युवा पीढ़ी नशे का सेवन कर रही है।

      हमारा जिला इन दिनों अवैध गतिविधियों का गढ़ बन गया है। और लोगों की माने तो ऐ सब पुलिस के संरक्षण में जम कर अवैध कारोबार खुलेआम धड़ल्ले से चल रहे है। जिसमें नैनपुर में अवैध जुआं जो कि सूत्रों के अनुसार नगर के लगभग दो जगह जिसमें वार्ड नंबर 4 में एक महिला के द्वारा धड़ल्ले से खिलाया जाता है, एवं वहीं दूसरी तरफ नगर के कुछ नामी चेहरे जो आपस में पार्टनरशिप कर प्रशासन की सांठगांठ से रोजाना लाखों के जुए को अंजाम दे रहे हैं। 


जहां नगर की युवा पीढ़ी, माता-पिता के मेहनत की कमाई का पैसा अवैध रूप से नगर में  चल रहे जुंऐं के अड्डों पर खर्च कर रहे हैं। जिसका पूरा फायदा नगर प्रशासन और उन पार्टनरों को प्राप्त होता है जो इस अवैध खेल को अंजाम दे रहे हैं। नगर में इस तरह खुलेआम चल रही अवैध गतिविधियों से अपराध अपने पैर पसार रहा है। वहीं नगर के चारों ओर कई ढाबे मौजूद है जिनमें 24 घंटे अवैध शराब बिक रही है। रात होते ही ढाबे एवं कुछ रेस्टोरेंट रंग-बिरंगी लाइट से सज जाते हैं। युवा पीढ़ी का हुजूम उमड़ने लग जाता है। शाम होते ही ढाबों पर युवाओं के अलावा शराबियों की भीड़ जुट रही है। जिसमें खुलेआम शराब परोसी जा रही है। देर रात में नशे में धुत कई युवा नगर की सड़कों पर तेज गति से बाइक दौड़ा कर हो हल्ला करते हुए देखे जा सकते है। एवं कई बार सड़क दुर्घटना का शिकार  होकर अपनी जान गवा रहे हैं। युवा पीढ़ी ढाबों की संस्कृति में मशगुल होकर धीमे जहर की ओर अग्रसित होकर नशे की आदि हो रही है। इससे अपराध की ओर कदम बढ़ रहे हैं। नगर में अवैध रूप से चल रहे ये सारे कारोबार नगर की शांति में बाधक बने हुए हैं।

रेवांचल टाइम्स से राकेश पटेल की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment