आजादी के अमृत महोत्सव पर 7 अप्रैल अन्न उत्सव को तैयारी को लेकर बैठक सम्पन्न.... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, April 6, 2022

आजादी के अमृत महोत्सव पर 7 अप्रैल अन्न उत्सव को तैयारी को लेकर बैठक सम्पन्न....



रेवांचल टाईम्स - आजादी के अमृत महोत्सव पर 7 अप्रैल को मनाया जाएगा अन्न उत्सव  हितग्राहियों को राशन वितरण कर मनाएं अन्न उत्सव तहसीलदार चौरई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्न उत्सव कार्यक्रम मनाने को लेकर तहसीलदार महेश अग्रवाल की अध्यक्षता में शासकीय उचित मूल्य की दुकान संचालकों की एक बैठक  एस डी एम कार्यालय स्थित सभा कक्ष में आयोजित की गई बैठक में  रवि मुकासी आपूर्ति अधिकारी  उपस्थित रहे। बैठक में  उन्होंने कहा कि उचित मूल्य दुकान से संबंधित प्रबंधक, विक्रेता अपने क्षेत्र की दुकान के हितग्रहियों को बैग के माध्यम से राशन वितरित करें। साथ ही हितग्राही को पात्रता के अतिरिक्त 5 किलो प्रति व्यक्ति के हिसाब से निःशुल्क खाद्यान्न वितरण  बैठक में अधिकारियों  ने अन्न योजना के तहत आयोजित होने वाले अन्न उत्सव कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में जानकारी दी।खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी रवि मुकासी  ने बताया कि स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगाँठ से प्रारंभ आजादी का अमृत महोत्सव पर प्रदेश के लगभग 5 करोड़ हितग्राहियों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरित किया जाएगा। समारोह पूर्वक होने वाले इस उत्सव को देश में एक साथ 7 अप्रैल को मनाया जाएगा।

5 किलो प्रति व्यक्ति, प्रतिमाह मिलेगा अतिरिक्त खाद्यान्न

 चौरई तहसीलदार महेश अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के छठवें चरण में हितग्राहियों को नि:शुल्क खाद्यान्न का वितरण सितंबर 2022 तक किया जाएगा। यह खाद्यान्न राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में नियमित रूप से प्रदाय किये जा रहे खाद्यान्न की मात्रा के अतिरिक्त होगा। अभी तक यह योजना मार्च 2022 तक ही थी।

सभी उचित मूल्य की दुकानों से होगा वितरण

 नागरिक आपूर्ति श्री रवि मुकासी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव संबंधी पोस्टर्स एवं बैनर्स से सभी उचित मूल्य की दुकान सुसज्जित की जाएगी। प्रत्येक दुकान से खाद्यान्न वितरण को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर पीओएस मशीन चालू हालत में उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि पात्र हितग्राही 7 अप्रैल को उचित मूल्य की दुकान पर पहुँचें और अपना खाद्यान्न प्राप्त करें। योजना के ऐसे हितग्राही जो माह मार्च में अपना खाद्यान्न प्राप्त नहीं कर सके थे, वे अन्न उत्सव के दिन मार्च का खाद्यान्न भी प्राप्त कर सकेंगे। अन्न उत्सव स्थानीय जन-प्रतिनिधियों एवं उचित मूल्य दुकान स्तरीय सतर्कता समिति के सदस्यों की उपस्थिति में किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment