जल अभिषेक अभियान के तहत जिला स्तरीय जल संसद आयोजित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, March 29, 2022

जल अभिषेक अभियान के तहत जिला स्तरीय जल संसद आयोजित

मण्डला 29 मार्च 2022

शासन के निर्देशानुसार जल स्त्रोतों के संरक्षण एवं जीर्णोंद्धार के उद्देश्य से 25 मार्च से जल अभिषेक अभियान प्रारंभ किया गया है। कलेक्टर हर्षिका सिंह के निर्देशानुसार ग्राम पेटेगांव में जिला स्तरीय जल संसद आयोजित की गई। कार्यक्रम में विधायक देवसिंह सैयाम, जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, कलेक्टर हर्षिका सिंह, पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा, सहायक कलेक्टर अग्रिम कुमार, जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड, जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, एसीईओ श्री मरावी, सांसद प्रतिनिधि जयदत्त झा संबंधित विभाग के अधिकारी तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे। जिला स्तरीय जल संसद कार्यक्रम में अतिथियों ने अपने संबोधन में जल संरक्षण के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीणों को इस अभियान से जुड़ने की अपील की।

 








जगह-जगह निकली जल यात्राएँ

 

कलेक्टर हर्षिका सिंह के निर्देशानुसार जल अभिषेक अभियान के तहत पंचायत से लेकर जनपद एवं जिला स्तर पर जल संसद कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी प्रकार ग्रामीणों में जल संरक्षण की जागरूकता के लिए जल यात्राएं निकाली जा रही हैं। जनपद पंचायत मोहगांव के अंतर्गत ग्राम खैरी में स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने जल यात्रा के तहत जल स्त्रोतों की सफाई की। इसी प्रकार ग्राम पेटेगांव जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में जल यात्रा निकाली गई। नैनपुर क्षेत्र, खुर्सीपार एवं अन्य स्थानों पर भी ग्रामीणों को जल संरक्षण के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से जल यात्राएं आयोजित की गई।

No comments:

Post a Comment