MP Weather Update : नमी भरी हवाओं के कारण इन जिलों में बारिश की संभावना - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, January 6, 2022

MP Weather Update : नमी भरी हवाओं के कारण इन जिलों में बारिश की संभावना



मध्य प्रदेश। एमपी में फिर अचानक बदल गया मौसम का मिजाज, बता दें कि पाकिस्तान से आ रही नमी भरी हवाओं के कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश हुई है। वहीं, गुना और दतिया में बारिश के साथ ओले गिरे हैं।


ग्वालियर में तेज बारिश :

मौसम में आये बदलाव का असर ग्वालियर के मौसम पर ज्यादा दिखाई दे रहा है। ग्वालियर में बुधवार और गुरुवार को मिलाकर अब तक 28.3 मीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बारिश के कारण मौसम में ठंडक बढ़ गई हुए लोग तेज सर्दी का अहसास कर रहे हैं। वहीं, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं।


बता दें, राजस्थान के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में प्रेरित ऊपरी हवाओं में बने चक्रवात के प्रभाव के चलते मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से सहित अन्य कई स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई। इस सिस्टम के प्रभाव से कल प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में आने वाले गुना, मंदसौर, अशोकनगर, शिवपुरी, नीचम, श्योपुर, रतलाम, दतिया, विदिशा, आगर, भिंड, राजगढ, ग्वालियर व उज्जैन जिले के अलावा पूर्वी मध्यप्रदेश के पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, सतना व रीवा जिले में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हुई।


वरिष्ठ वैज्ञानिक ने बताया

राजस्थान के दक्षिण-पश्चिमी दिशा में बने सिस्टम के असर से ही अगले चौबीस घंटों के दौरान ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के बौछारे पड़ने की संभावना है। इसके अलावा सागर, भोपाल, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों के अतिरिक्त रीवा एवं सतना जिले में कहीं-कहीं हल्की वर्षा या बौछारे पड़ सकती हैं।

No comments:

Post a Comment