कोदो-कुटकी के उत्पाद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुँचाने का प्रयास करें युवा - श्री बिसाहूलाल सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, January 12, 2022

कोदो-कुटकी के उत्पाद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुँचाने का प्रयास करें युवा - श्री बिसाहूलाल सिंह

 

प्रभारी मंत्री श्री सिंह जिले के रोजगार दिवस में वीसी से हुये शामिल

 


मण्डला 12 जनवरी 2022

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण एवं मंडला जिला के प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद जी के जन्म दिवस के अवसर पर मंडला में आयोजित राज्यस्तरीय स्वरोजगार व रोजगार दिवस के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुये। प्रभारी मंत्री श्री बिसाहू लाल सिंह ने रोजगार मेले में उपस्थित सभी युवा व्यवसायियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं इस रोजगार मेले के माध्यम से लाभान्वित होने वाले सभी युवाओं को शुभकामनाएं देता हूं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंच से 100 लोगों को ही लाभ दिया जा रहा है, लेकिन पूरे जिले में 996 लोगों को इसका लाभ दिया जाएगा। श्री सिंह ने बताया कि योजना से लाभ लेने 10,000 हजार युवाओं ने पंजीयन कराया है, जिनको मध्यप्रदेश के अन्य विभागों की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया जाएगा। प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है।

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के अंतर्गत उद्योग के लिए 1 से 50 लाख और सेवा-व्यवसाय के लिए 1 से 25 लाख तक का ऋण बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें ब्याज अनुदान 3 प्रतिशत रहेगा तथा बैंक गारंटी सीजीटीएमएसई के अंतर्गत कवर रहेगी। इस महत्वाकांक्षी योजना से अधिक से अधिक युवाओं को जोड़कर उन्हें स्वरोजगार से जोड़ने का कार्य तेजी से करें। उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेले में स्थानीय उद्योग एवं कंपनियों के माध्यम से युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान कराये गए। प्रधानमंत्री श्री मोदी की प्रेरणा और मुख्यमंत्री श्री चौहान की दृढ़ इच्छाशक्ति का ही परिणाम है कि प्रदेश में एक ही दिन में 5 लाख 25 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा गया। श्री सिंह ने कहा कि इस सफल आयोजन के लिए सभी जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर सहित रोजगार मेले से जुड़े सभी अधिकारीगण बधाई के पात्र हैं।

No comments:

Post a Comment