गैस टैंकर लीक होने के कारण 6 मजदूरों की मौत, 25 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, January 6, 2022

गैस टैंकर लीक होने के कारण 6 मजदूरों की मौत, 25 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर

 





रेवांचल टाईम्स:गुजरात के सूरत में स्थित केमिकल फैक्ट्री में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक गैस टैंकर से गैस लीक होने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि तकरीबन 25 लोग इस हादसे में गंभीर रूप से बीमार पड़ गे हैं। सभी बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। यह हादसा सूरत के सचिन जीआईडीसी विस्तार इलाके में हुआ है। यह एक औद्योगिक इलाका है। गैस लीक होने की वजह से यह हवा में फैल गई औ लोग बेहोश होने लगे। यह बेहद ही जहरीला केमिकल है। टैंकर में जैरी केमिकल भरा हुआ था। जिस वक्त टैंकर से केमिकल निकाला जा रहा था उसी वक्त इसमे से रिसाव होने लगा और यह हवा में फैल गया। जिसके चलते यह हादसा हुआ। फिलहाल सभी लोगों का सूरत के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अस्पताल के इंचार्च डॉक्टर ओमकार चौधरी ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, ये लोग सचिन जीआईडीसी इलाके में गैस लीक होने से बीमार हुए हैं। इन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं सूरत म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के फायर ऑफिस के चीफ बसंत पारेख ने बताया कि टैंकर से गैरकानूनी तरीके से केमिकल को निकालने का काम हो रहा था, इसी दौरान यह हादसा हुआ है। फायर विभाग को सुबह 4.25 बजे गैस लीक की खबर मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर वॉल्व को बंद किया गया, जिससे कि गैस और ना फैल सके।

No comments:

Post a Comment