डिंडौरी जिले में विकास कार्यां को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी : प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, December 14, 2021

डिंडौरी जिले में विकास कार्यां को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी : प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव

प्रभारी मंत्री ने प्रभारी कार्यपालन यंत्री पीएचई डिंडौरी को नोटिस जारी करने के निर्देष दिए

प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने विभिन्न विभागीय कार्यां के प्रगति की समीक्षा की


डिंडौरी 14 दिसंबर 2021


 

प्रदेष के उच्च षिक्षा विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि डिंडौरी जिले में विकास कार्यां को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। जिले में सभी निर्माण एजेंसी गुणवत्त्तापूर्वक निर्माण कार्यां को पूरा करें। उन्होंने निर्माण कार्यां में लापरवाही बरतने वाले सहायक यंत्री, उपयंत्री और ठेकेदारों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देष दिए हैं। प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभिन्न विभागीय निर्माण कार्यां के प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री रत्नाकर झा, पुलिस अधीक्षक श्री संजय सिंह, अपर कलेक्टर श्री अरूण कुमार विष्वकर्मा, मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती अंजू अरूण कुमार, जिला योजना अधिकारी श्री ओ.पी. सिरसे सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने प्रभारी कार्यपालन यंत्री पीएचई डिंडौरी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष दिए हैं। कार्यपालन यंत्री पीएचई को उक्त नोटिस प्रभारी मंत्री की बैठक में अनुपस्थित होने के कारण दिया जा रहा है। प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने बैठक में जल जीवन मिषन के कार्यां की समीक्षा की। उन्होंने जल जीवन मिषन के अंतर्गत घर-घर पेयजल पहुंचाने के बारे में जानकारी ली। प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने पीआईयू के निर्माण कार्यां की समीक्षा की। पीआईयू विभाग के निर्माण कार्यां में लापरवाही बतरने वाले ठेकेदारों को टर्मिनेट करने के निर्देष दिए। उन्होंने पीआईयू विभाग के निर्माण कार्यां में छत ढलाई का कार्य पूर्ण रूप से करने के निर्देष दिए। उन्होंने पीआईयू विभाग द्वारा 50 प्रतिषत छत ढलाई का कार्य करने पर संबंधित ठेकेदार को सेंटिंग उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। जिससे भवन निर्माण में छत ढलाई का कार्य एक साथ पूरा हो सके।

प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से गांव-गांव और मजरे टोलों को पक्की सडकों से जोड़ने के कार्यां की समीक्षा की। जिससे गांवों और मजरे टोलों के लिए आवागमन सुविधा बेहतर हो सके। कार्यपालन यंत्री के द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक से 26 गांवों को पक्की सड़क से जोडने का कार्य प्रारंभ है। प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक पूरा किया जाए। जिला पंचायत के अधिकारी लगातार निर्माण कार्यां का निरीक्षण करें। उन्होंने इसी प्रकार से आरईएस विभाग द्वारा संचालित निर्माण कार्यां की समीक्षा की। प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने जल संसाधन विभाग के मध्यम परियोजना, लघु परियोजना के निर्माण कार्यां की समीक्षा की। उन्होंने उक्त निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देष दिए।

प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने छत्तीसगढ की सीमा से लगे गांवों के विकास के लिए तैयार विस्तृत कार्य योजना की समीक्षा की। उन्होंने इस योजना के अंतर्गत लोगों के लिए रोजगार की उपलब्धता और आवागमन के संबंध में जानकारी ली। जिले में ईको टूरिज्म की उपलब्धता के संबंध में पूछा गया। जिससे लोगों का रूझान पर्यटन के क्षेत्र में हो और उन्हें रोजगार मिल सके। उन्होंने वन विभाग द्वारा संचालित निर्माण कार्यां की समीक्षा की। प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने नर्मदा नदी को हमेषा साफ-सुथरा और स्वच्छ रखने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत डिंडौरी में भवन निर्माण की अनुमति पार्किंग स्थल और बेसमेट के आधार पर दी जाए। उन्होंने इसी प्रकार से अमरपुर से समनापुर मार्ग, गाड़ासरई से समनापुर मार्ग में निर्माण किये जा रहे पुल-पुलियों की समीक्षा की। उन्होंने सभी पुल-पुलियों का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक पूरा करने को कहा।

No comments:

Post a Comment