जिले के शराब बेख़ौप बम्हनी, नैनपुर शराब ठेकेदार धड़ल्ले से गाँव-गाॅव गली गली जोरों से बिकवा रहा है देशी - विदेशी शराब.. - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Saturday, December 11, 2021

जिले के शराब बेख़ौप बम्हनी, नैनपुर शराब ठेकेदार धड़ल्ले से गाँव-गाॅव गली गली जोरों से बिकवा रहा है देशी - विदेशी शराब..

 


रेवांचल टाईम्स - आखिर जिले के जिम्मेदार अपनी कुंभकर्ण नीद से कब जागेंगे और इन माफियाओं के कब होगी कार्यवाही यह अब सोचने में मजबूर हो गए वही इन रेत और शराब माफियाओं पर तो विभाग विभाग का जरा भी डर नही है इन माफियाराज के सामने आबकारी विभाग हो यह खनिज विभाग हो सब इनके सामने नत मस्तक नजर आ रहे है ।

         वही जिले की मुखिया हर्षिका सिंह आये दिन इन पर सख्त कार्यवाही के आदेश जारी करती भी है और कभी कभार छोटी मोटी विभाग प्रमुखों के द्वारा कार्यवाही की भी जाती है और मुखिया को बता दिया का गुमराह किया जाता है कि कार्यवाही कर दी गई पर बड़े बड़े आदमखोर माफियाओं जो जिले के प्रमुख जनप्रतिनिधियों की चरणों मे बैठ कर अपने बड़े बड़े फेलेक्सओ अपनी अपनी बड़ी बड़ी फ़ोटो लगाव रहे है और रात होते ही अपनी हरकत में आ जाते है वही नदी नालों से रेत निकलना और शाम होते ही संचालित दुकानों से वाहनों में भर भर के शराब की धुलाई की जाती है।



      वही साफ सुथरा चेहरो पर विभाग कार्यवाही करें भी तो कैसे क्योंकि उन्हें तो जिले बैठे जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों के कृपा पात्र है शासकीय तंत्र इनके खिलाफ सख्त काय॔वाही करें तो कैसे ? 

       बाहुल्य मण्ड़ला जिले के बम्हनी बंजर क्षैत्र के संपूर्ण ग्रामीण अंचलों मैं एक लम्बे अरसे से यहाँ पर संम्बधित शराब ठेकेदार के द्वारा अपने पैकरो के माध्यम से यहाँ पर चारों तरफ बैखोफ, बेरोकटोक धड़ल्ले के साथ आबकारी विभाग की गाईड लाईन के विपरीत अपनी लाइसेंसी शराब दुकान के अतिरिक्त यहाँ पर संपूर्ण क्षैत्रो मैं  नियम निर्देशों को ताक रख अपनी मन मर्जी के मुताबिक देशी एवं विदेशी शराब की अवैध बिक्री जोरों से करवा रहा है वहीं संबंधित आबकारी विभाग एवं जिला प्रशासन के जिम्मेदार शासकीय तंत्र को सब कुछ मालूम होने के बावजूद यहाँ पर अवैध शराब कारोबार पर विराम लगाने का नाम नहीं लिया जा रहा है । ग्रामीण अंचलों मैं लगातार  अवैध रूप से शराब कारोबार के बढ़ते ग्राफ से यहाँ पर चोरी, लड़ाई झगड़ा एवं जघन्य  अपराधों का ग्राफ भी दिन प्रति दिन बढ रहा है । नौ जवान युवाओं की लत भी अग्रेजी शराब की तरफ लगातार बढ़ते जा रहा है,  गाँव हो या शहर चारों तरफ अघोषित शराब दुकानों मैं लगी भारी भीड़ से सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज शराब के सेवन करने वालों की संख्या हजारों मैं स्पष्ट दिखाई दे रही है वहीं शादी ,पार्टी  और अन्य समारोहों मैं शराब पीने वाले साहब जादो की तदात भी बड़ी संख्या देखी जा सकती है ।



नैनपुर से लेकर बम्हनी बंजर क्षैत्र के आस पास ऐसा कोई भी गाँव आज बाकी नहीं जहाँ पर रेत और अवैध शराब कारोबार धड़ल्ले चलता ना हो । आखिर यहाँ पर अवैध शराब कारोबार को बढ़ावा और संरक्षण कौन दे रहा है इसकी संपूर्ण शूक्ष्म एवं प्रमाणित जानकारी जिला प्रशासन और मीडिया के पास भी है और बहुत जल्द आने वाली है जिसका भी विस्तृत खुलासा जल्द नाम गाँव सहित प्रकाशित किया जायेगा और उन जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों के नाम भी जी उन माफियाराज को अपनी गोद मे ले रखे है। गत दिनों यहाँ पर हो रहे अवैध शराब कारोबार पर पूर्णतः अंकुश लगाने की जन हितैषी माँग को लेकर मुख्य मंत्री हेल्प लाईन 181 मैं भी सिकायत की गई है साथ ही संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों, मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री को पूरे साक्ष्य के साथ फोटो ग्राफस, वीड़ियो ग्राफी ,यहाँ पर किये गये मौका मुआयना के दौरान बनाये गये पंच नाम की प्रमाणित प्रति सहित संपूर्ण ग्रामीणों की सिकायत को भेजा गया है । और पत्र मैं उल्लेख किया गया है कि बम्हनी बंजर, चिरईड़ोगरी, मोचा शराब दुकानों से आप पास बड़ी मात्रा मैं गाँव गाँव भेजना शीघ्र बंद किया जाये।

बहरहाल जिला प्रशासन एवं संबंधित विभाग वरिष्ठ अधिकारियों से जिले की स्वैच्छिक समाज सेवी संस्था जागृति युवा संस्थान  के वरिष्ठ पदाधिकारियों के द्वारा जन हितैषी माँग की गई है कि बम्हनी बंजर क्षैत्र के ग्रामीण अंचलों एक लम्बे अरसे से बेखौफ एवं बेरोकटोक धड़ल्ले से गाँव गाँव बेची जा रही है अवैध शराब कारोबार पर अविलंब विराम लगाया जाये जिससे ग्रामीण जनसमुदाय मैं फैल रहा आक्रोश पर काबू आया जा सके । लगातार जन माँग के पश्चात भी अगर समय शीमा के अन्दर अवैध शराब कारोबार को बन्द नहीं करवाया गया तो क्षैत्रीय जनसमुदाय एवं समाज सेवियो के द्वारा विशाल जनादोलन एवं चक्काजाम किया जायेगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी संम्बधित विभाग एवं जिला प्रशासन की होगी ।

No comments:

Post a Comment