शिवराज सरकार का बड़ा फैसला:अब Online ही होगी कॉलेज की परीक्षा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, December 6, 2021

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला:अब Online ही होगी कॉलेज की परीक्षा





रेवांचल टाइम्स: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना  को देखते हुए कॉलेज छात्रों  के हित में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑफलाइन (MP College Exam 2021) की जगह ऑनलाइन कराने के निर्देश दिए। छात्रों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए परीक्षाएं अब ऑनलाइन आयोजित होंगी।इसकी जानकारी खुद उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग ने ट्वीट कर दी है।

दरअसल, बीते दिनों उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Higher and Technical Education) द्वारा सत्र दिसंबर 2021 की परीक्षा ऑफलाइन यानी पेन पेपर मोड मे कराने का आदेश जारी कर दिया गया था, इसको लेकर विभिन्न विश्वविद्यालयों एवम कॉलेजों द्वारा समय सारणी भी जारी कर दी गई है, लेकिन छात्रों ने इसका विरोध किया और कहा था कि जब पूरे सेमेस्टर की पढ़ाई एवं क्लासेस ऑनलाइन मोड हुई और मिड टर्म एग्जाम भी ऑनलाइन ही आयोजित किए गए हैं तो परीक्षा भी ऑनलाइन ही करानी चाहिए।इसको लेकर एनएसयूआई ने भी हंगामा किया था। लगातार विरोध और विवाद के चलते सीएम ने ऑफलाइन परीक्षा कराने के निर्देश दिए है।


बता दे कि हाल ही में मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने निजी और सरकारी कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने को कहा था। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने ऑफलाइन क्लास (Offline Classes) को जारी रखने के निर्देश दिए थे और कहा था कि प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की शत-प्रतिशत भौतिक उपस्थिति के साथ शैक्षणिक गतिविधियाँ जारी रहेंगी। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। विद्यार्थियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ पुस्तकालय एवं स्नातक और स्नातकोत्तर सभी कक्षाओं के लिये छात्रावास खोले जाने और मेस व्यवस्था भी सुचारु रूप से चालू रहेगी।

No comments:

Post a Comment