Relationship Tips : इन 5 बातों का रखेंगे ध्यान तो कभी छोड़कर नहीं जाएगा पार्टनर - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Monday, September 13, 2021

Relationship Tips : इन 5 बातों का रखेंगे ध्यान तो कभी छोड़कर नहीं जाएगा पार्टनर



Relationship Tips : जब हम किसी हेल्दी रिलेशनशिप (Healthy Relationships) में होते हैं तो हम हमेशा खुश रहते है, खुश रहने से हमारे सेहत अच्छी रहती है और तनाव भी कम रहता है। स्टडी से भी पता चलता है कि जिन लोगों के रिश्ते अच्छे और मजबूत होते हैं तो वो ज्यादा खुश रहते है और उनकी जिंदगी में तनाव कम होता है। यहां हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर आप अपने रिलेशनशिप को हेल्दी बना सकते हैं।

1- कोई भी परफेक्ट नहीं होता

जब आप किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो अपने पार्टनर से उम्मीद रखते हैं कि वह कोई गलती नहीं करेगा और जैसा आप सोचते हैं वो बिल्कुल ऐसा ही होगा। मगर ऐसा नहीं होता है कोई भी परफेक्ट नहीं होता है। इसलिए आप दोनों जैसे ही एक दूसरे को स्वीकार कर लें और बदलने की कोशिश न करें।

2- एक दूसरे की सुनें और हर बात शेयर करें

आपको हेल्दी रिलेशनशिप के लिए एक-दूसरे की बातों को सुनना चाहिए और हर बात को एक-दूसरे से शेयर करना चाहिए।

3.भरोसेमंद बने

आप ऐसा कोई काम न करें जिसकी वजह से आपके पार्टनर का दिल दुखें। कोई भी रिश्ता विश्वास से ही चलता है।

अगर आपने कोई जिम्मेदारी ली है तो उसे अच्छे से निभाएं।

4. अगर कोई गलती हो जाएं तो स्वीकार करें

किसी भी रिलेशनशिप में ये नहीं देखना चाहिए कि कौन छोटा है और कौन बड़ा और किसे गलती स्वीकार करनी चाहिए या नहीं। अगर आपको लग रहा है कि सॉरी बोलने से आप दोनों के बीच की गलतफहमी दूर हो जाएगी तो आप आगे बढ़कर अपनी गलती स्वीकार कर सकते हैं।

5.आप जैसे हैं वैसे ही रहें

आप जैसे हैं वैसे ही दिखाने की कोशिश कीजिए, क्योंकि ज्यादा दिन तक आप अच्छा बनने का ढोंग नहीं कर सकते हैं। अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है तो वो आपको ऐसे ही स्वीकार कर लेगा जैसे आप हैं।

No comments:

Post a Comment