इन 7 तरीकों से बढ़ती दूरियों पर लगेगी लगाम, पति-पत्नी के बीच फिर छलकेगा प्रेम - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Sunday, September 5, 2021

इन 7 तरीकों से बढ़ती दूरियों पर लगेगी लगाम, पति-पत्नी के बीच फिर छलकेगा प्रेम



वर्तमान में हर इंसान दो वक्त की रोटी के साथ अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करने में लगा रहता है। 24 घंटे स्त्री और पुरुष अपनी जिन्दगी को बेहतर बनाने के लिए अधिक से अधिक कमाई करने के तरीके ढूंढ़ते रहते हैं। इसके चलते उनकी सामान्य जिन्दगी किस कदर प्रभावित होती है इसका अहसास उन्हें तब होता है जब उनका आपसी रिश्ता टूटने के कगार पर आता है। जिन्दगी को चलाने के लिए जहाँ धन की आवश्यकता होती है, वहीं पति-पत्नी में अच्छे तालमेल और रोमांस की भी जरूरत होती है। रोमांस की आवश्यकता सिर्फ युवाओं को ही नहीं अपितु उस जोड़े को भी होती है जो 40-45 की उम्र को लांघ चुका है। तनाव भरे क्षणों के बीच युवावस्था को पार कर चुका जोड़ा भी कुछ क्षण अपनी निजी जिन्दगी जीने के लिए चाहता है। यदि उसका पार्टनर ऐसे में उसका साथ नहीं दे पाता है तो रिश्तों में दरार आने लगती है जिसका अन्त अलगाव से होता है। वर्तमान में ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जिनमें अलग होने वाले लोगों की उम्र 40 से 45 के मध्य की है।

अपने भीतर जीवित रखें रोमांस

यह बात हम सभी जानते है कि सुखद जिन्दगी बिताने के लिए आपसी तालमेल होना बहुत जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने भीतर रोमांस को जीवित रखें और उसे अभिव्यक्त करने के किसी भी मौके को चूके नहीं। इसके लिए आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं, पार्टनर को कोई उपहार दे सकते हैं। इससे जाहिर होता है कि आप अपने पार्टनर की केयर करते हैं। फिर देखिए, दूसरी ओर से भी आपको कुछ ऐसी ही भावनाओं का प्रवाह बहता हुआ मिलेगा।

रोमांस से दूर होता है तनाव

वर्तमान युग प्रतिस्पर्धा का युग है, जिसके चलते तनाव होना एक आम बात है। इस तनाव को रोमांस से बहुत आसानी से दूर किया जा सकता है। व्यस्त जिन्दगी में कुछ क्षण रोमांस के लिए निकाले जिससे आप तमाम समस्याओं और चिंताओं को भूल जाएंगे और राहत महसूस करेंगे।

तेजी से करें रूटीन काम, निकालें पार्टनर के लिए समय

जब आप अपने पाटर्नर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय गुजारेंगी या गुजारेंगे, तो आप उन्हें और अच्छे से समझ पाएंगे। उनके हाव-भाव से बदलते मूड को पढ पाएंगे। इसके लिए रोजमर्रा के कामों को तेजी से पूरा करने की आदत डालें ताकि जल्दी से फ्री होकर आप उनके साथ समय व्यतीत कर सकें।

रोमांस के आनन्द के लिए बनाए बहाना

आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस करना चाहती हैं लेकिन आपको कोई मौका नहीं मिल रहा है तो आप कोई न कोई बहाना बनाकर इस मौके को निकालिए। अगर आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो आप रोमांस के आनंद से वंचित हो रही हैं। यह आप को न सिर्फ रोमांस के सुख से वंचित करेगा, बल्कि सेहतमंद रहने से भी दूर कर सकता है।

प्रेम के पीछे चलने दो रोमांस

कहा जाता है कि पहले रोमांस होता है उसके बाद प्रेम। यह गलत है यदि आप स्वस्थ और प्रसन्न रहना चाहते हैं तो रोमांस को प्रेम के पीछे चलने दो न कि प्रेम रोमांस के पीछे रहे। अगर आप के जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति है, जो आप की केयर करता है और आप भी उस की केयर करते हैं, जो आप से भावनात्मक, जिस्मानी और हर तरीके से जुडा हुआ है, तो आप को वक्त से पहले मौत का खतरा कम होगा और रोग भी कम लगेंगे।

रोमांस के प्रदर्शन के लिए लें सेक्स का सहारा

रोमांस में दोनों साथी एक-दूसरे की मर्जी से जितनी बार चाहें उतनी बार लिप्त हो जाएं। ऐसा इसलिए, क्योंकि रोमांस का आनंद प्रदर्शन के हिसाब से नहीं, इस हिसाब से मापा जाता है कि रोमांस करने वाले खुशी को किस तरह से आपस में बांटते हैं। इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप रोमांस का प्रदर्शन करने के लिए सेक्स का सहारा लें। यह सही है कि सम्भोग से प्रेम बढ़ता है लेकिन प्रेम के प्रदर्शन के लिए हर बार यही तरीका अपनाया जाए यह सही नहीं है। इसलिए इस बात का महत्व नहीं है कि सेक्स कितनी बार किया जाए या कितनी देर तक, बल्कि उस से कितनी खुशी मिलती है, यह देखा जाए। बैडरूम में अपने साथी से मुलाकात से पहले अपने पूरे जिस्म पर मौइश्चराइजर लगा लें। मसाज करने से आपके जोश को नई ऊर्जा हासिल हो जाएगी।

हंसना सीखें

छोटी-छोटी बातों पर भी हंसना सीखें। साथ-साथ हंसना और हंसाना किसी भी रिलेशनशिप के टिकाऊ बनने के लिए अच्छा होता है। हमें दोस्त भी वही अच्छे लगते हैं, जिनके साथ हमें खुलकर हंसने का मौका मिलता है।

No comments:

Post a Comment