प्रभारी मंत्री ने टीकाकरण महा-अभियान का किया शुभारंभ सामूहिक सहभागिता निभाकर महाअभियान को बनाएं सफल-प्रभारी मंत्री... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Friday, August 27, 2021

प्रभारी मंत्री ने टीकाकरण महा-अभियान का किया शुभारंभ सामूहिक सहभागिता निभाकर महाअभियान को बनाएं सफल-प्रभारी मंत्री...




रेवांचल टाईम्स - जिले के प्रभारी मंत्री ने शहडोल नगर के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण


 जिले में कोविड़  का शुभारंभ स्थानीय मानस भवन में  प्रदेश शासन के राज्यमंत्री पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्ध घुमक्कड़ जनजातीय कल्याण एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री तथा शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल की उपस्थित में उल्लासपूर्वक टीकाकरण महा-अभियान का शुभारंभ माॅ सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया। कार्यक्रम में सांस्कृतिक कलादल ने रोचक संास्कृतिक कार्यक्रम के द्वारा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर संदेश दिया कि कोरोना महामारी से बचावं के लिए टीकाकरण के दोंनों खुराक आवश्यक है, सभी 18 वर्ष से ऊपर टीकाकरण का प्रथम डोज करवाएं एवं  पात्रतानुसार द्वितीय खुराक भी निर्धारित समयावधि में लें।


      प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने वैक्सीनेशन स्थल पर श्रीमती शकुन्तला सिंह जो कोविड-19 का द्वितीय टीका लगवा रही थी उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा कहा कि, निःशुल्क वैक्सीन सबके लिए वैक्सीन आवश्यकता है हम आप सभी सामूहिक सहभागिता निभाते हुए राष्ट्रहित, समाजहित एवं मानव कल्याण के इस पुनीत कार्य में खुद टीका लगवाएं और अपने परिचितों को भी इसके लिए प्रेरित करें। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर को कहा कि, दिव्यांगजन, वृद्वजन जो टीकाकरण स्थल पर नही आ पा रहे है उनके लिए  लाने एवं ले जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाए। कलेक्टर ने अवगत कराया कि, जिले में मोबाइल वैन लगातार भ्रमण कर रही है जो महा- अभियान के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ घर-घर दस्तक देकर टीकाकरण का कार्य भी कर रही है। 


प्रभारी मंत्री ने टीकाकरण का प्रमाण-पत्र किया वितरित- प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने आज स्थानीय मानस भवन में प्रतीक स्वरूप जिन्होंने #COVID19  के दोनों टीका लगवा लिया है उन्हें प्रमाण-पत्र प्रदान किया। प्रभारी मंत्री ने जिले के पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी, श्री सुधाकर मिश्रा, श्री प्रदीप, श्री शिवांग को प्रमाण-पत्र देते हुए कहा कि, अपने परिचितों को  कोविड-19 टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें आप लोगों ने कोविड-19 का दोनों टीका लगवा कर समाज में उत्कृष्ट प्रस्तुत किया है। 

प्रभारी मंत्री टीकाकरण महाअभियान में हौसला अफजाई करने पहुंचे गांधी स्टेडियम

       आज जिले के भ्रमण के दौरान टीकाकरण महा अभियान का निरीक्षण के लिए प्रभारी मंत्री  रामखेलावन पटेल स्थानीय महात्मा गांधी स्टेडियम में आयोजित टीकाकरण सत्र का फीता काटकर शुभारंभ किया तथा टीकाकरण कराने आये व्यक्तियों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली एवं उनका हौसला अफजाई करते हुए कहा कि,  कोरोना महामारी से बचावं का सबसे कारगर और परिणाममूलक माध्यम टीकाकरण का दोनों डोज लगवाना है साथ ही शासन के प्रोटोकाल , मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग, बार-बार  साबुन व सेनेटाइजर से हाथ धोना अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना होगा तभी हम कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर को रोक पाएगें। जरूरत इस बात है कि है सभी दृढ़ इच्छा शक्ति, मानव कल्याण  एवं समाज कल्याण की भावना से संयुक्त सहभागिता निभाएं।  


बस स्टैण्ड पहुंचकर प्रभारी मंत्री ने टीकाकरण सत्र का किया अवलोकन


आज जिले के भ्रमण के दौरान टीकाकरण महा अभियान का निरीक्षण के लिए प्रभारी मंत्री  रामखेलावन पटेल ने  स्थानीय राजीव गांधी बस स्टैण्ड पहंुचकर वहां संचालित हो रहे टीकाकरण कार्य का अवलोकन किया। प्रभारी मंत्री ने लालजी यादव एवं अजय यादव जो कोविड-19 का द्वितीय टीका लगवा रहे थे उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की और सभी को समझाया कि, यात्रा करने के पहले कोविड-19 का टीका आवश्यक रूप से लगवाएं, बस कंडेक्टर, ड्राइवर स्वयं टीका लगवाएं और सवारियों को तभी अपने बस में बैठाएं जब वो टीकाकरण की पर्ची दिखा दें।


      प्रभारी मंत्री ने कहा कि, कोरोना महामारी से बचने के लिए अतिरिक्त सतर्कता के साथ-साथ सभी के सहयोग की आवश्यकता है। बस स्टैण्ड में प्रभारी मंत्री ने मोबाइल प्रचार-प्रसार एवं टीकाकरण वैन का किया निरीक्षण- आज जिले के भ्रमण के दौरान टीकाकरण महा अभियान का निरीक्षण के लिए प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने स्थानीय राजीव गांधी बस स्टैण्ड पहुंचकर मोबाइल प्रचार-प्रसार एवं टीकाकरण वैन का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने प्रभारी मंत्री को अवगत कराया कि, जिले में नगरीय क्षेत्रों के साथ-साथ सभी ब्लाकों में इसी प्रकार की मोबाइल वैन निरंतर कार्य कर रही है जो प्रचार-प्रसार के साथ-साथ घर-घर दस्तक देकर लोगों को टीकाकरण की समझाईश भी दे रही है और आवश्यकतानुसार दिव्यांग एवं वृद्वजनों का टीकाकरण का कार्य भी कर रही है। 


       इस अवसर पर विधायक जयसिंहनगर से जयसिंह मरावी, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे, कलेक्टर डाॅ. सतेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहापुर नरेन्द्र सिंह धुर्वे, उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री अखिलेश तिवारी, उप पुलिस अधीक्षक सुश्री सोनाली गुप्ता, सिविल सर्जन डाॅ० जी.एस. परिहार, नगरपालिका अधिकारी अमित तिवारी, समाजसेवी एवं भाजपा अध्यक्ष कमलप्रताप सिंह, समाजसेवी अनिल द्विवेदी, शीतल पोेेददार, संतोष लोहानी, अरूण पटेल, सहित  अन्य अधिकारी, कर्मचारी, समाजसेवी एवं जन अभियान परिषद के कोरोना वालेंटियर उपस्थित थें।

No comments:

Post a Comment