निवास राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह स्टेडियम ग्राउंड में 50 वर्षों से लगातार ध्वजा रोहण की नीव बिखरी, आखिर क्यों..? देखें वीडियो... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Monday, August 16, 2021

निवास राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह स्टेडियम ग्राउंड में 50 वर्षों से लगातार ध्वजा रोहण की नीव बिखरी, आखिर क्यों..? देखें वीडियो...




रेवांचल टाईम्स - देश प्रदेश का आदिवासियों का बाहुल्य गड़ जिला मंडला के अन्तर्गत आने वाली 117 वर्ष पुरानी तहसील निवास जो हमेशा अपनी आंसू जिला के नाम से पिरोते आई है..। कहा जाता है कि देश की आजादी के बाद से ही लगातार राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह स्टेडियम ग्राउंड में निवास के प्रतिनिधि के द्वारा स्वतंत्रता दिवस हो या गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर लगातार ध्वजा रोहण किया जाता रहा है। लेकिन इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह स्टेडियम ग्राउंड निवास में ध्वजा रोहण 50 वर्षों से लगातार नीव टूटी है जो नगर व क्षेत्रवासियों को बृहद चिंता जनक का विषम विषय है। 

जब हमने इस पूरे विषय में क्षेत्रीय विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले से बात की तो उनका कहना है, कि निवास सवडीवीजन का मुख्य कार्यक्रम स्थल था, राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह स्टेडियम ग्राउंड निवास जिसमें मुख्य कार्यक्रम स्थल पर प्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी,गणमान्य नागरिक गण ध्वजा रोहण करते थे। जिसमे निवास डिविजन के सभी स्कूली छात्र–छात्राओं और सैकड़ों की तादात में क्षेत्रवासियों गरिमामई उपस्थिति रहती थी। लेकिन हमें इस बात का आश्चर्य हुआ की यहां पर कार्यक्रम न होना, और उन्होंने ने कहा की स्कूली बच्चों को न बुलाते क्योंकि 144 धारा लागू है। न ही इस ग्राउंड में बड़ा आयोजन करते है। किसी प्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी,के द्वारा ध्वजा रोहण न कराते...?

लेकिन किसी भी गणमान्य नागरिकगण से ध्वजा रोहण करा तो सकते थे न..? तो इस राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह स्टेडियम ग्राउंड निवास में चली आ रही 50 वर्षो पुरानी ध्वजा रोहण की परंपरा टूटती तो न कम से कम...?

उन्होंने यह भी कहा की प्रशासन सत्तापक्ष के दबाव में आकर काम कर रहा है, जो बृहद निंदनीय है...? निवास मुख्यालय का मुख्य कार्यक्रम स्थल पर ध्वजारोहण न हो पाना कौन सा प्रोटोकॉल का उलंघन करता है ध्वजारोहण आख़िर ये गाइडलाइन धरती के कौन से भगवान ने बनाया है..?

इसे प्रशासनिक अक्षमता कहें ..? या राजनीतिक गुलामी का प्रतीक कहें...??


वहीं कांग्रेस के नेता कार्यकर्ताओं ने निवास विधायक के मुख्य अतिथि में खाली पड़ी राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह स्टेडियम ग्राउंड निवास जाकर ध्वज रोहण किया,साथ ही कोविड 19 की बीमारी से निधन हुये नागरिकों को भाव पूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

विधायक मर्सकोले ने उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुये प्रदेश की बीजेपी सरकार पर नाराजगी (रोष) व्यक्त करते हुये और कहा कि

मुझे इस कार्यक्रम में न बुलाते,,, मुझे इस बात का दुख नहीं होता..? लेकिन दुख इस बात का है की जो 50 वर्षों पुरानी ध्वजा रोहण की नीव टूटी है।

राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह स्टेडियम ग्राउंड मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस नियोजित रूप से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुये मनाया तो जा सकता था....?


तब फिर जनता जनार्धन का बड़ा सवाल यह है, कि सरकार ने कोरोना गाइड लाइन का बड़ा हवाला देकर जब बड़े कार्यक्रम होने से पूर्ण रूप से रोक लगा दी है? तो फिर उनके ही कार्यकर्ताओं द्वारा विशाल वाहन तिरंगा झंडा रैली का आयोजन क्यों किया गया...? जिसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र से पहुंचे सैकड़ों की तादात में छोटे छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग भी शामिल हुए,,जबकि मंडला जिले भर में 144 धारा लागू है....?

जो इनके ही द्वारा किए गए दावों और प्रशासन के कोविड 19 के निर्देशों को जिले भर में 144 धारा का खुला उलंघन करते नजर आये,,जो शासन प्रशासन का भरपूर उलंघन है..?


निवास कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी के इस दोहरे रवैये पर नाराजगी (रोष) व्यक्त कर घोर निंदा प्रस्ताव भी पारित करने की बात की...?



रेवांचल टाइम्स निवास से देवेंद्र चौधरी की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment