पति को मृत बताकर महिला ने इंश्योरेंस कंपनी को लगाया 18 लाख का चूना - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Friday, July 9, 2021

पति को मृत बताकर महिला ने इंश्योरेंस कंपनी को लगाया 18 लाख का चूना



अहमदाबाद: गुजरात के से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अपने पति का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार करवाया और उसके जरिए पति की 2 जीवन बीमा पॉलिसी क्लेम करके 2 बीमा कंपनियों को 18 लाख रुपए का चूना लगाया। भांडा तब फूटा जब महिला द्वारा मृत बताया गए पति को यह जानकारी लगी और उसने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।


मिली जानकारी के अनुसार नंदा मराठी नाम की महिला ने 3 साल पहले ही अपने पति निमेश मराठी को छोड़ दिया था। पति ने 2 अलग अलग इंश्योरेंस कंपनियों से 2 जीवन बीमा पॉलिसी खरीदी हुई थी और उसका नॉमिनी महिला को बनाया हुआ था। महिला पर आरोप है कि उसने अपने पति का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार करवाया और इंश्योरेंस कंपनियों से 18 लाख रुपए का क्लेम कर लिया।

आरोप है कि हरिकृष्ण सोनी नाम के डॉक्टर ने महिला को फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार करने में में सहायता की थी। फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए डॉक्टर सोनी ने निवेश मराठी की डेथ रिपोर्ट बनाई थी और उसमें कहा गया था कि महिला के पति निवेश मराठी की दिल का दौरा पड़ने की वजह से 6 मार्च 2019 को मृत्यु हो गई थी। उसी डेथ रिपोर्ट के आधार पर महिला ने अहमदाबाद नगर निगम से अपने पति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाया और उस प्रमाण पत्र के आधार पर इंश्योरेंस कंपनी से बीमा की रकम का क्लेम किया।

पुलिस ने इंश्योरेंस कंपनियों को ठगने के आरोप में महिला और अपराध में महिला की सहायता करने के लिए डॉक्टर सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। महिला का पति अगर पुलिस के सामने अपने बारे में जानकारी नहीं देता तो शायद यह मामला सबके सामने नहीं आता।

No comments:

Post a Comment