मण्डला: ऑक्सीजन प्लांट जल्द बनेगा....कलेक्टर ने दिया निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, June 29, 2021

मण्डला: ऑक्सीजन प्लांट जल्द बनेगा....कलेक्टर ने दिया निर्देश

 

रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित


 

मण्डला 29 जून 2021

                कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने कहा कि जिले में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट के कार्य को जल्द पूरा करें। ऑक्सीजन प्लांट के लिए जरूरी बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें तथा इस संबंध में विशेष मांग होने पर शासन को तत्काल सूचित करें। श्रीमती सिंह ने जिला चिकित्सालय में सीटी स्केन मशीन के संचालन की जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि जरूरी प्रक्रिया पूर्ण कर सीटी स्केन मशीन का संचालन प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन कोविड संकट के दौरान किए गए कार्यों की विस्तृत जानकारी तैयार कर प्रस्तुत करें। कलेक्टर ने ईईपीआईयू से ऑक्सीजन प्लांट की प्रगति एवं अन्य जरूरी निर्माण कार्यों के संबंध में जानकारी मांगी। उन्होंने बच्चों के आईसीयू एवं ऑक्सीजन पाईप लाईन के बारे में भी चर्चा की। श्रीमती सिंह ने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि जिले के शिशु रोग विशेषज्ञों को बच्चों की बीमारियों से संबंधित ट्रेनिंग में अनिवार्यतः भेजें। उन्होंने शिशु रोग विशेषज्ञों से वर्तमान समय में बच्चों के स्वास्थ्य संबंध में जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि बच्चों की बीमारियों से संबंधित जरूरी दवाईयां एवं उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित रखें। बैठक में उन्होंने संभावित कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे इंतजामों की विस्तृत जानकारी भी ली।

                कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में वेंटीलेटर्स की स्थिति जानी। उन्होंने कहा कि जिले में वेंटीलेटर्स का संचालन प्रारंभ करें। इसी प्रकार वेंटीलेटर्स संचालन संबंधी जरूरी प्रशिक्षण लेकर आगामी एक सप्ताह के अंदर वेंटीलेटर्स शुरू करें। श्रीमती सिंह ने कोविड संकट के दौरान दवाईयों की उपलब्धता, उनके भंडारण तथा भुगतान के संबंध में जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय में निरंतर साफ-सफाई रखें। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में फायर सेफ्टी के संबंध में संबंधित विभागों से जानकारी ली। उन्होंने सभी बीएमओ को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र की एनआरसी का कार्य प्रारंभ करें तथा कुपोषित बच्चों को चिन्हित कर उनका उपचार करें।

                श्रीमती सिंह ने कहा कि जिला चिकित्सालय सहित जिले में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने समय-समय पर ब्लड कैम्प आयोजित करें। आवश्यकता होने पर मोबाईल ब्लड बैंक के द्वारा भी रक्तदान शिविर आयोजित करें। उन्होंने जिला चिकित्सालय में डाईलिसिस मशीनों की स्थिति जानी। उन्होंने कहा कि सोनोग्राफी मशीनों का संचालन सुचारू रूप से करें तथा अत्यंत आवश्यक होने पर अतिरिक्त सोनोग्राफी मशीन के लिए शासन को मांग भेजें। बैठक में सीएमएचओ डॉ. श्रीनाथ सिंह, सिविल सर्जन डॉ. शॉक्य, डॉ. सुनील यादव तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment