जिले में हो रही सिवनी जिले कि शराब की तस्करी, तस्कर पुलिस की पहुंच से दूर - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, June 30, 2021

जिले में हो रही सिवनी जिले कि शराब की तस्करी, तस्कर पुलिस की पहुंच से दूर

 



रेवांचल टाइम्स :- अवैध शराब तस्करी का हब बन चुके नैनपुर नगर में अब तस्करों ने नया तरीका अपना लिया है। अब वह जिले की शराब बेचने की बजाए दूसरे जिले के करीबियों के सहारे शराब का कारोबार कर रहे हैं। जिससे पुलिस से लेकर खुफिया टीम भी मात खा रही है। नैनपुर नगर की कई फुटकर शराब दुकानों में दूसरे जिले की अवैध शराब का कारोबार हो रहा है। 

नैनपुर नगर के शराब तस्कर  शासन-प्रशासन को झटका दे रहे हैं। सूत्रों की माने तो शराब तस्कर अब अपने नजदीकी, पड़ोसी जिले के शराब ठेकेदार के सहारे व्यापार को बढ़ा रहे हैं। जिनके खिलाफ कोई मुकदमा नहीं हो रहा है। जिससे पुलिस और आबकारी विभाग भी ऐसे लोगों को समझ नहीं पा रही। मंडला जिले मैं अपने जिले की शराब कम दाम में बिकवा कर सिवनी जिले का ठेकेदार अधिक मुनाफा कमा रहा है। एवं बेचने वालों की भी चांदी हो रही है। बिजनेस अच्छा होने पर हर रोज शाम को नैनपुर के आसपास के ढाबों में अच्छी खासी पार्टी होती है। उनके करीबियों को पकड़ने के लिए पुलिस को काल डिटेल निकालने का सहारा लेना चाहिए।


नैनपुर में लगातार दूसरे जिले की अवैध शराब का काला कारोबार जारी है। लेकिन, पुलिस मुख्य सरगना तक पहुंच पाने में कामयाब नहीं हो पा रही है। सूत्रों के अनुसार नगर में लंबे समय से सिवनी जिले की अवैध शराब की बड़ी खेप नैनपुर नगर के अलग-अलग ठिकानों में पहुंच रही है। बता दें कि नैनपुर नगर की सीमा थांवर पुल खत्म होते ही समाप्त हो जाती है। एवं उसके बाद से प्रारंभ होती है, सिवनी जिले की सरहद दोनों जिलों की सीमा से लगा हुआ है, ग्राम ग्वारी जहां नेशनल हाईवे के बगल से सिवनी जिले की शराब के फुटकर ठिये मौजूद हैं। जहां धड़ल्ले से देसी एवं अंग्रेजी शराब बेची जाती है। एवं शराब के दाम की बात की जाए तो मंडला जिले एवं सिवनी जिले के दाम में अंतर होने के कारण नैनपुर नगर के लोग शराब का सेवन करने अधिक संख्या में ग्राम ग्वारी पहुंच रहे हैं। जहां अहाते के रूप में इत्मीनान से बैठ कर पीने की व्यवस्था भी की जाती है, जो कि आपकारी नियम के विरुद्ध है। इस तरह व्यापार करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होती है। लेकिन सिवनी जिले की पुलिस की सांठगांठ ठेकेदार से होने के कारण धड़ल्ले से यह व्यापार चल रहा है। लंबा समय बीत जाने के बावजूद भी नैनपुर नगर में सिवनी जिले की शराब की तस्करी करने वालों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है।


नैनपुर की सीमा से सटे सिवनी जिले से तस्करी बेहद चतुराई से करायी जाती है. पुलिस को ऐसे मामलों में आज दिनांक तक कोई भी तस्कर हाथ नहीं लग पाया हैं. वहीं कई बार बड़ी खेप तो कई बार चोरी छिपे शराब नैनपुर नगर में लाई जाती है।

सिवनी जिले की शराब को धड़ल्ले से नैनपुर नगर में बेचने वाले तस्कर एक तरह से नैनपुर पुलिस को चैलेंज कर रहे हैं इन तस्करों के लिए अब नैनपुर पुलिस को नयी तैयारी करनी चाहिए. शराब तस्करों की मुश्किलें बढ़ाते हुए. उन्हें अब दोहरी मार देनी चाहिये, अब कार्रवाई को और सख्त बनाया जाना चाहिए. नैनपुर पुलिस की नयी रणनीति यह होनी चाहिए की  दूसरे जिलों से नैनपुर में तस्करी करने वालों का मोबाइल नंबर टाइप किया जाए एवं संदिग्ध पाए जाने पर उन्हें रंगे हाथों पकड़ा जाए एवं उस कार्रवाई का ब्यौरा उस जिले में भेजा जाए जिस जिले की शराब की तस्करी नैनपुर नगर में वह कर रहे हैं। ताकि शराब ठेकेदार का ठेका बंद कराकर लाइसेंस रद्द कराया जा सके.


नैनपुर रेवांचल टाइम्स से शालू अली की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment