देश के अन्नदाता किसान ने मध्यप्रदेश ने सरकार को ललकारा....... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, June 7, 2021

देश के अन्नदाता किसान ने मध्यप्रदेश ने सरकार को ललकारा.......




रेवांचल टाईम्स - देश के अन्नदाता किसान ने मध्य प्रदेश सरकार को  अपना दर्द बतला कर ललकारा आन लाइन संकल्प दिवस व श्रधांजलि सभा सम्पन्न किसान वोट देने के लिए नही सरकार को चेताया किसानों से टकराओगे तो कुर्सी से जाओगे सिवनी मंदसौर में अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत किसानों के  ऊपर अपने आप को किसान पुत्र किसान हितैषी बताने वाले मामा शिवराज सिंह सरकार की किसान विरोधी सरकार के नेतृत्व वाली पुलिस की गोली से आज ही के दिन 06 जून को मंदसौर के  6 किसान पुलिस की गोली से शहीद हो गए थे। नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता सुश्री मेघा ताई सहित सैकड़ों की संख्या में आज किसान नेताओं ने  मंदसौर पहुँचकर शहीद किसानों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए आनलाइन श्रधांजलि सभा में भी शामिल हुए।


    आज की आनलाइन श्रधांजलि सभा मे किसान संघर्ष समिति के मुख्यालय मातृधाम चौक श्री रामजानकी मंदिर के पास किसान संघर्ष समिति द्वारा मंदसौर गोली कांड में शहीद हुये किसान अभिषेक, पूनमचंद,चेनराम,सत्यनारायण ,कन्हैया लाल , घनश्याम को याद करते हुये श्रद्धांजलि अर्पित कर एक मिनिट का मौन रखा गया।साथ ही दिल्ली के चारों ओर तीन कृषि बिलों की वापसी को लेकर किसान आंदोलन में शहीद 500 से अधिक किसान साथियों सहित मुलताई में शहीद किसानों व सिवनी के राजेश राय को भी याद कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए ।किसान संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुनीलम ,एवं एड .आराधना भार्गव  के नेतृत्व में 11 बजे से12.30 व 3बजे से 5 बजे तक संकल्प दिवस श्रधांजलि सभा में लाइव जुड़कर सिवनी जिले की समस्याओं से डॉ राजकुमार सनोडिया ने अवगत कराते हुए उपस्थितजनों का परिचय कराया ।एवं किसानों को समय रहते न्याय ना मिलने पर आगामी समय में आंदोलन हेतु सुश्री मेधापाटकर (ताई) ,डॉ सुनीलम ,एवं एड आराधना भार्गव , को डॉ राजकुमार सनोडिया ने सिवनी आमंत्रित किया ।जिस पर कार्यक्रम तय हो जाने पर आने का आश्वासन डॉ सुनीलम द्वारा दिया गया है । 

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से घनश्याम सनोडिया, चिंतामन सनोडिया, रामकुमार सनोडिया, इमरतलाल सनोडिया, परसराम सनोडिया, प्रद्युम्न सनोडिया, शेरू सनोडिया, एवं डॉ राजकुमार सनोडिया की उपस्थिति सराहनीय रही ।

   

       रघुवीर सिंह सनोडिया ने मक्का उत्पादक किसानों के बीज के महंगे दाम का मुद्दा उठाया वही राजेश पटेल द्वारा खरीफ में किसानो की बोनी पूर्व भाजपा नेताओं सांसद विधायकों को उपज को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाने वाली फसलों को गाँव गाँव किसानों के बीच पहुँचकर बोये जाने की अपील करते हुए उत्तम गुणवत्ता व सस्ते मूल्य पर उपलब्ध करवाने की माँग रखी।

     कामरेड डी डी वासनिक द्वारा 05 जून को सिवनी जिले के वृक्षारोपण 26 मई के काला दिवस व आगामी किसान आंदोलन की रूपरेखा व भाजपा प्रतिनिधियो के घर के सामने तीनों किसान विरोधी  कृषि बिल की प्रतियों को जलाकर विरोध दर्ज करवाने की संबध में अपनी बात प्रमुखता से रखी।

         करण शाह द्वारा गाँव गाँव किसान आंदोलन से युवाओं को जोड़ने की बात कहीँ है।

         

    कम दाम में गेहूं बेचकर पूजीपतियों को लाभ पहुँचा रही शिवराज सरकार 

      मध्यप्रदेश सरकार के मध्यप्रदेश स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन द्वारा 1900 रुपये की गेहू को 400 रुपये नुकसान में बेचने का मुद्दे पर किसान नेता बादल सरोज ने अपनी बात रखी वही दिलीप शर्मा द्वारा  पर्यावरण बचाने जमीन जंगल बचाने हीरे की खादानों के लिए काँटे जा रहे जंगलों के विरोध में सँयुक्त किसान मोर्चा के साथियों को षड्यंत्र पूर्वक काला झण्डा दिखाने की बात रखी  व  घोर निंदा की।

    आने वाले समय मे मध्यप्रदेश में सँयुक्त किसान मोर्चा के प्रमुख नेताओं द्वारा संभाग स्तर पर मीटिंग किये जाने व दिल्ली वार्डर पर मध्यप्रदेश का टेंट लगाकर किसान आंदोलन को मजबूती प्रदाय करने व व्यापारियों द्वारा किसानों की उपज के दाम नहीं देने जैसे अन्य मुद्दों पर सार्थक सुझाव मिले।

           आज की सभा को प्रदेश व राज्य स्तर के किसान नेताओ ने सभा को संबोधित करते हुए आगामी समय मे किसान आंदोलन को ओर मजबूत करने  के साथ ज्यादा से ज्यादा भागीदारी की अपील की है।


अखिलेश बन्देवार के साथ रेवांचल टाईम्स की एक रिपोर्ट.....

No comments:

Post a Comment