आयुष्मान भारत योजना के तहत् पात्र व्यक्तियों को दें कोविड इलाज का निःशुल्क लाभ- हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, May 8, 2021

आयुष्मान भारत योजना के तहत् पात्र व्यक्तियों को दें कोविड इलाज का निःशुल्क लाभ- हर्षिका सिंह

 



कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश

 

मण्डला 8 मई 2021

                                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिए कि आयुष्मान कार्ड धारी व्यक्ति को प्रशासन के निर्देशानुसार निजी चिकित्सालय में निःशुल्क इलाज का लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि ऐसे व्यक्ति जो आयुष्मान कार्डधारी है या आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पात्र है या जिनका आयुष्मान कार्ड नहीं बनाया जा सका है, उन्हें भी निजी चिकित्सालय में निःशुल्क इलाज का लाभ दें। कलेक्टर ने जिले में कोविड संक्रमण की स्थिति पर समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड से पात्र हितग्राहियों को निजी चिकित्सालय में लाभ लेने की जानकारी ग्रामीण स्तर पर अधिक से अधिक प्रसारित करें।

 

कोविड-19 उनको प्रोत्साहित करें

 

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि जिले में कोविड वेक्सीनेशन के प्रतिशत को लगातार बढ़ाए। वैक्सीनेशन से संबंधित लोगों की भ्रांतियों को दूर करें तथा ग्रामीण स्तर पर कोविड वेक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करें एवं नवाचार के माध्यम से कोविड वेक्सीनेसन की जानकारी दें।

 

निःशुल्क राशन वितरण सुनिश्चित करें

 

                कलेक्टर ने खाद्य विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी शासन के निर्देशानुसार 3 माह का राशन निःशुल्क वितरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पात्रता पर्ची को वितरण का लाभ दें। कलेक्टर ने कहा कि कोविड संकट के दौरान राशन वितरण का लाभ गंभीरता से करें। इस दौरान लोगों को खाद्य संकट एवं राशन से संबंधित किसी प्रकार की परेशानी ना हो। कलेक्टर ने जिला खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया कि अस्थाई पात्रता पर्ची धारियों को भी 3 माह का राशन वितरण कराएं। ग्रामीण क्षेत्रों में राशन वितरण लगातार करें। श्रीमती सिंह ने विगत माह से राशन वितरण की स्थिति जाने तथा आगामी दो माह के राशन वितरण के उठाव की स्थिति के संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने निर्देशित किया गया सभी एसडीएम एवं सीईओ जनपद राशन वितरण सुनिश्चित कराएं। कलेक्टर ने कहा कि पीडीएस दुकानों में कोविड-19 के प्रोटोकाल के साथ राशन वितरण सुनिश्चित कराएं। वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मॉस्क आदि का प्रयोग गंभीरता से करें। उन्होंने पी.ओ.एस. के माध्यम से राशन वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment