ब्रेकिंग न्यूज़........ आग की चपेट में आया गांव कई घरों में लगी आग..... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, May 1, 2021

ब्रेकिंग न्यूज़........ आग की चपेट में आया गांव कई घरों में लगी आग.....



रेवांचल टाईम्स -  विकासखंड केवलारी अंतर्गत गांव खैररांझी के मकानों में शनिवार की शाम लगभग 4 बजे भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने में लगभग ढाई घंटे से भी अधिक का समय लग गया। आग लगने से गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था तेज हवा चलने के कारण लोग और भी ज्यादा भयभीत नजर आए। आग लगने से पूरा मकान धू-धू कर जल कर राख हो गया। वहीं तेज हवा के चलने से आग की लपटें दूसरे मकान में भी पहुंची। यह गनीमत रही कि आग से किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई 

आग की सूचना ग्रामवासियों ने तत्काल फायर बिग्रेड को दी। जहां समीपस्थ पड़ोसी जिला मंडला के विकासखण्ड नैनपुर से व पलारी से एक-एक फायर बिग्रेड पहुंची। जिससे आग पर काबू पाया गया।

गांव खैरलांजी निवासी रवि शंकर विश्वकर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि खैरलांजी में शनिवार की शाम लगभग 4:00 बजे के आसपास भगवान सिंह राजपूत के मकान में आग लग गई। देखते ही देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और मकान को अपनी गिरफ्त में ले लिया। जिससे आग से मकान पूरा धू-धू कर जलने लगा। वही मकान के पीछे बंधे जानवरों को लोगों ने किसी तरीके से वहां से अलग कर भगाया। साथ ही अपने-अपने प्रयासों से लोग आग बुझाने में जुट गए। व फायर बिग्रेड बुलाने के लिए समीपस्थ विकासखंड नैनपुर व विकासखण्ड केवलारी के गांव पलारी से फायर बिग्रेड बुलाए जाने की सूचना दी। जिस पर मौके पर नैनपुर और पलारी से कुल 2 फायर बिग्रेड पहुंची। हालाकी फायर बिग्रेड आते तक भगवान सिंह राजपूत का पूरा मकान जलकर राख हो गया वही आग की लपटें पड़ोस के अशोक राजपूत का भी मकान पूरा जलकर खाक हो गया। साथ ही एक अन्य राघवेंद्र राजपूत का मकान भी चपेट में आ चुका था। जिसे लोगों के प्रयासों से बुझाने में लोक सफल रहे।

हालांकि फायर बिग्रेड के पहुंचने तक 2 लोगों के मकान पूरी तरह से जल कर खाक हो गए।

गांव में आगजनी से गाय का चारा, भूषा, पैरा की खारिया व मकान तथा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। जिसकी अनुमानित कीमत 2 लाख से ऊपर की बताई जा रही है। आग बुझाने में गांव के अधिकांश लोगों का सहयोग रहा।


अखिल बन्देवार के साथ रेवांचल टाइम्स की एक रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment