ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराएं - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Thursday, April 15, 2021

ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराएं - हर्षिका सिंह

 

कलेक्टर ने कोरोना व्यवस्थाओं पर दिए निर्देश

मण्डला 15 अप्रैल 2021


कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कोरोना व्यवस्थाओं पर जिला अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना नियंत्रण के लिए जारी विभिन्न आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सभी एसडीएम तथा सीईओ जनपद को निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराएं। श्रीमती सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि निचले अमले तथा वॉलेंटियर्स का सहयोग लेते हुए ग्रामीणों को समझाईश दें कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, मॉस्क का अनिवार्य उपयोग करें तथा सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती के साथ पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए निर्देशों का कड़ाई से पालन कराना आवश्यक है।

कलेक्टर ने सभी एसडीएम एवं सीईओ जनपद को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेते हुए कोरोना जागरूकता एवं कोरोना कर्फ्यू के बारे में जानकारी प्रसारित करें तथा उन्हें प्रशासन द्वारा जारी आदेशों एवं निर्देशों की मंशा से अवगत् कराएं। श्रीमती सिंह ने कहा कि सभी प्रतिबंधित क्षेत्रों में जरूरी सामान की आपूर्ति सुनिश्चित करने की पुख्ता व्यवस्था बनाएं। जरूरी सामान की अनुपलब्धता संबंधी परेशानी न आने पाए। कलेक्टर ने सभी एसडीएम एवं सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को निर्देशित किया कि उनके क्षेत्र में प्रारंभ किए जा रहे कोविड केयर सेंटर में पीने के पानी, बिस्तरों की व्यवस्था, साफ-सफाई, ताजा खाना, पौष्टिक आहार, शौचालय तथा अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। क्षेत्र के संक्रमित मरीजों का इलाज अब संबंधित क्षेत्र के कोविड केयर सेंटरों में होगा।



वैक्सीनेशन का प्रतिशत बढ़ाएँ, लोगों को प्रेरित करें



कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन के प्रतिशत को लगातार बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने एसडीएम, सीईओ जनपद तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने निचले अमले के माध्यम से जनता को कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। उन्होंने चिन्हित संक्रमित क्षेत्रों में कोविड वैक्सीनेशन एवं कोविड टेस्टिंग के कार्य को बढ़ाने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि जांच केन्द्रों में मरीजों के लिए बैठने, पीने के पानी तथा छाया की अनिवार्यतः व्यवस्था हो। केन्द्रों में आमजन के लिए जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करें।



जरूरी अमले की भर्ती जल्द कराएं



कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. श्रीनाथ सिंह को निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए जरूरी स्टॉफ की भर्ती प्रक्रिया नियमानुसार जल्द संपन्न कराएं। उन्होंने कोविड केयर सेंटर में भी जरूरी स्टॉफ की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने बताया कि जिले के मेडीकल के ऐसे छात्र जो अभी घर में है उन्हें प्रशासन द्वारा कोरोना काल में सेवाओं के लिए आग्रह पत्र भेजा जाएगा ताकि उनकी जरूरी सेवाओं का उपयोग जनहित में किया जा सके। उन्होंने इस समय जिले के एनजीओ की सेवाएं लेने के भी निर्देश दिए।



स्वयं सुरक्षित रहें, संवेदनशीलता से कार्य करें



कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कहा कि हम सभी के लिए कोरोना संकट एक चुनौती है। हम सभी को स्वयं सुरक्षित रहते हुए अपने परिवार को भी सुरक्षित रखना है। इसी प्रकार अपने कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारियों को भी संक्रमण से सुरक्षित रखते हुए अपने कर्तव्यों का संवेदनशीलता के साथ पालन करना है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जनता की समस्याओं को संवेदनशील होकर सुनें तथा यथासंभव उनकी मदद करें।



पर्व, त्यौहार एवं सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगामी पर्व एवं त्यौहार तथा अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। सभी आयोजन आमजन अपने घरों में रहकर ही करेंगे। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने स्तर पर इस संबंध में प्रभावी कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एसडीएम एवं अन्य मैदानी अमला लोगों को सोशल डिस्टेसिंग, मॉस्क के उपयोग एवं सीमित संख्या के महत्व के बारे में समझाईश देंगे। वीसी में एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने कहा कि कोरोना काल में जनता का सहयोग अति आवश्यक है। पुलिस विभाग एवं प्रशासन लगातार अनाउंसमेंट तथा मुनादी कराएं। उन्होंने कहा कि जिले में 23 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में अपर कलेक्टर मीना मसराम, जिला पंचायत सीईओ आशीष पाठक, सीएमएचओ डॉ. श्रीनाथ सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment