जिले के कोरोना नियंत्रण प्रभारी सिंह ने कोरोना नियंत्रण की व्यवस्थाओं को लेकर ली बैठक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, April 7, 2021

जिले के कोरोना नियंत्रण प्रभारी सिंह ने कोरोना नियंत्रण की व्यवस्थाओं को लेकर ली बैठक



मण्डला 7 अप्रैल 2021

प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन एवं जिले के कोरोना नियंत्रण प्रभारी श्री मनीष सिंह ने जिले में कोरोना नियंत्रण की व्यवस्थाओं से संबंधित विस्तृत बैठक ली। बैठक में उन्होंने कोरोना नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए इंतजामों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना की सेम्पलिंग, आईसोलेशन की प्रक्रिया, होम क्वारेंटाईन के विस्तृत दिशा-निर्देशों एवं प्रक्रियाओं के बारे में पूछा। श्री सिंह ने जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आपातकालीन समय के लिए दवाओं की उपलब्धता पुख्ता रखें। प्रमुख सचिव ने होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए स्वास्थ्य किट अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों का स्वास्थ्य चार्ट मेन्टेन करें। इस चार्ट में मरीजों का प्रतिदिन तापमान, स्वास्थ्य की स्थिति एवं वजन इत्यादि की संपूर्ण जानकारी सुनिश्चित रखें। जिले के कोरोना नियंत्रण प्रभारी श्री सिंह ने कहा कि जिले से बाहर रिफर किए जाने वाले मरीजों के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए जिम्मेदारी तय करें। उन्होंने जिले के माईक्रो कंटेनमेंट, एम्बूलेंस की संख्या, रिक्त पदों की जानकारी, आईसीयू बेड, सर्वे आदि की आंकड़ेवार समीक्षा की।

श्री सिंह ने कोरोना नियंत्रण के लिए जिले में व्यापक जन-जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय अनाउंसमेंट, बैनर-पोस्टर आदि के माध्यम से मॉस्क के उपयोग तथा सोशल डिस्टेसिंग के पालन की जानकारी दें। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के हाट-बाजारों में मुनादी कराने एवं निःशुल्क मॉस्क के वितरण को भी सुनिश्चित करने की बात की। श्री सिंह ने होटल, ठेले एवं भोजनालयों से पार्सल व्यवस्था करने तथा विभिन्न आयोजनों में संख्या एवं जरूरी इंतजामों संबंधी आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फ्रंटलाईन वर्कर्स एवं अधिकारी, कर्मचारी सुरक्षित रहते हुए कोरोना नियंत्रण की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें।

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना नियंत्रण के लिए आधारभूत व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कोविड केयर सेंटर तथा डिस्ट्रिक्ट कमांड कंट्रोल सेंटर के संचालन के बारे में जानकारी दी। श्रीमती सिंह ने जिले में वैक्सीनेशन की स्थिति, प्राइवेट हेल्थ सुविधाओं तथा विभिन्न प्रकार के आयोजनों एवं प्रतिबंधों के लिए प्रशासन से जारी दिशा-निर्देशांे की विस्तार से जानकारी दी। सीएमएचओ डॉ. श्रीनाथ सिंह ने कोरोना नियंत्रण के लिए बनाई गई ब्लॉकवार व्यवस्थाओं एवं योजनाओं की जानकारी दी। बैठक में एसडीएम मंडला पुष्पेन्द्र अहके सहित संबंधित उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment