खबर का हुआ असर... राह चलते युवक गिरा कुँए में ग्रामीणों ने बचाई जान..जब जाके पंचायत ग्राम जगा... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, April 10, 2021

खबर का हुआ असर... राह चलते युवक गिरा कुँए में ग्रामीणों ने बचाई जान..जब जाके पंचायत ग्राम जगा...



रेवांचल टाइम्स  - ग्राम पंचायत की लापरवाही के चलते कभी कभी लोगो को अपनी जान तक गवानी पढ़ सकती है ये फिर छोटी बड़ी घटनाओं के बाद ही जिम्मेदार कुभकर्णी नीद से जागते है पर अगर जिम्मेदार अगर समय रहते ही अपना काम कर ले तो होने वाली घटना दुघर्टना टल भी सकती है पर नही ये भारत देश यहाँ पर लोग और प्रशासन ठोकर खा ही जागते है।

           वही एक मामला ग्राम अंजनियां की ई ग्राम पंचायत का जहाँ   जिम्मदारों की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा टल गया और समय रहते जिम्मेदार जाग भी गए वही अंजनिया के बाजार चौक के अंदर वर्षो पुराना एक कुआं पंचायत द्वारा निर्माण कराया गया था जो धीर धीरे अनुपयोगी हो चुका और जर्जर जर्जर अवस्था मे खुला पड़ा था खुले होने के कारण रात्रि के समय एक युवक कुँए में गिर गया और समय रहते ही स्थानीय लोगो के द्वारा उस युवक को निकाल लिया गया जिस्से उस युवक की जान बच गई इस पूरी घटना की ख़बर प्रमुखता से रेवांचल टाइम्स की टीम के द्वारा चलाई वही चालाई गई ख़बरे को ई पंचायत अंजनियां और स्थानीय जागरूक लोगो ने मामले को संज्ञान लेते हुए उस कुएं का जो बिना जाली के खुला हुआ है। और वह विगत 25 सालों से है पंचायत की रेख देख में वही बाजार के दिन लगभग 2000 से 5000 लोग कुँए के आसपास से आना जाना रहता है।

       इस खुले में कुँए की में घटना दुर्घटना न हो उसको लेकर जागरूक नागरिक लोगो ने एक बार ई पंचायत  को अवगत कराया पंचायत की लापरवाही के चलते बेकार बड़ा इस कुँए की किसी प्रकार से सुरक्षा की दृष्टि से कोई इंतजाम नही किया जिसका भुगतमान एक व्यक्ति को उठाना पड़ा था और उस कुआँ में जा जिसमें ई ग्राम पंचायत अंजनिया के द्वारा  कुँएं की मरम्मत एवं बाउंड्री वॉल बनाकर सुरक्षित किया गया एवं कुए के अंदर झाड़ियां  साफ सफाई या की गई।


रेवांचल टाईम्स से राकेश पटैल की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment