ग्रामीण क्षेत्र सहित चौरई नगर में लॉकडाउन का दिखा व्यापक असर नगर की सेवा के लिए जवाबदेही 3 अधिकारियों पर - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, April 11, 2021

ग्रामीण क्षेत्र सहित चौरई नगर में लॉकडाउन का दिखा व्यापक असर नगर की सेवा के लिए जवाबदेही 3 अधिकारियों पर



रेवांचल टाईम्स :- एस डी एम साहब को नही है फुरसत नगर की सूद लेने की वही नगर की जनता का कहना है की नही चाहिए ऐसे अधिकारी नगर की सेवा में...


चौरई:- कोरोना संक्रमण के चलते एक बार फिर शासन द्वारा खासकर नगरीय क्षेत्र में टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। शुक्रवार शाम 6 बजे से शुरू हुआ लॉकडाउन गुरुवार 22/04/2021 की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। जिला मुख्यालय में शनिवार की सुबह से लॉकडाउन के चलते सड़कों पर सन्ना्‌ाटा नजर आया। बाजार पूरी तरह बंद रहे। आवश्यक सेवाओं को छोडकर पूरी दुकानें बंद रही। नगर के तिराहों, चौराहों सहित अन्य स्थानों पर सुरक्षा के पुलिस बल तैनात रहा। सड़क पर घूमने वालों से पुलिस पूछताछ करती नजर आई। मुख्य बस स्टैंड सहित चांद ,हिबरखेड़ी स्टैंड में भी सन्ना्‌ाटा पसरा रहा। मुख्य बस स्टैंड में कुछ यात्री बस के आने जाने के बारे में पूछताछ करते देखे गए।


मेडिकल सहित खुले रहे पेट्रोल पंप : नगर  मुख्यालय के अमरवाड़ा तिराहा, पोस्ट आफिस चौराहा, चांद रोड, चौरई बस स्टैंड,  सहित बाईपास में भी पुलिस बल तैनात रहा। लॉकडाउन के दौरान मेडिकल, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी सहित अन्य जरूरी सेवाओं को छोडकर अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहे। कुछ व्यापारी अपनी दुकानों के बाहर बैठे नजर आए।


        ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरी कार्यों के चलते लोग बाजार में देखे गए।  चौरई नगरीय क्षेत्र में लॉकडाउन का  व्यापक असर दिखा चौरई में पुलिस बल ने पहुंचकर आने जाने वालों से पूछताछ कर समझाइश दी।


कोरोना के संक्रमण से बचने पुलिस ने दी समझाइश



चौरई कोरोना वायरस संक्रमण फैलते देख जिले में धारा 144 लागू हो गई है। ऐसे में चौरई पुलिस लगातार सार्वजनिक जगहों में पेट्रोलिंग कर लाउडस्पीकर के माध्यम से आम लोगों के साथ व्यापारियों को जागरूक कर रही हैं। इस दौरान ग्रामीणों को बेवजह भीड़-भाड़ वाली जगहों में आने जाने से मना किया जा रहा है और उन्हें सतर्क रहने की नसीहत दी जा रही है।  चौरई में  रविवार सुबह से ही थाना प्रभारी  शशि विश्वकर्मा व पुलिसकर्मी अपने-अपने क्षेत्र में पैट्रोलिंग करते नजर आए। इस दौरान सार्वजनिक जगहों व व्यस्ततम क्षेत्रों में जाकर लाउडस्पीकर से लोगों को सतर्क रहने की नसीहत देते रहे।


संक्रमण से बचने की गई अपील : धारा 144 लागू होने के बाद पुलिसकर्मी आमजन को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर निकलने से मना करते रहे। दुकानदारों को भी कोरोना के संक्रमण से सावधान रहने को कहा। पुलिसकर्मी अनावश्यक भीड़ लगने वाली जगहों में लोगों को ना  जाने पाए इसी प्रयास में  जुटे रहे, ताकि फैलते संक्रमण को कम किया जा सके। पुलिस अधीक्षक  विवेक अग्रवाल के निर्देश पर थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा व उनकी टीम अपने-अपने क्षेत्र में पैदल पैट्रोलिंग करते हुए लोगों को भीड़ भाड़ से दूर रहकर संक्रमण से बचने की अपील करते रहे।

लापरवाही बरतने वाले व्यापारियों पर जताई नाराजगी :   गुरुवार को एक तरफ शासन-प्रशासन कोरोना से एहतियात बरतने के लिए सभी शासकीय आयोजनों को रोक दिया है और सभी तरह की पाबंदी लगा दी है। इसके बाद भी जब पुलिस अफसर सार्वजनिक जगहों के साथ ही मार्केट में पहुंचे तो कई बड़े व्यापारी लापरवाह नजर आए।  सब्जी मंडी का नजारा देखकर थाना प्रभारी व तहसीलदार हैरान रह गए। वहां न तो कर्मचारी मास्क लगाए थे और न ही सैनिटाइजर का उपयोग किया जा रहा था। इस पर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने स्थिति की गंभीरता पर लापरवाही करने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी थीं।


थाना में भी कम हुई भीड़ : आम तौर पर थाना में शिकायत लेकर पहुंचने वालों की भीड़ नजर आती है, लेकिन शुक्रवार से पुलिसकर्मियों ने थाना में फरियादियों के साथ भीड़ के आने पर पाबंदी लगा दी है। पुलिसकर्मी भी थाना में एहतियात बरत रहे हैं। लिहाजा पुलिस के निर्देश के बाद रविवार को थाना में भीड़ कम नजर आई। दरअसल इस दौरान थाना पहुंचने वालों को पुलिसकर्मी हिदायत देकर जरूरी शिकायत व एफआइBआर कराने की समझाइश भी देते रहे।लॉक डाउन के दौरान थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा व उनकी पुलिस टीम एवं चौरई तहसीलदार रायसिंह कुशराम, मुख्य नगर पालिका अधिकारी भरत गजबे नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी मुस्तेदी से अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे है।

No comments:

Post a Comment