10वीं के छात्रों की नहीं होगी परीक्षा ! ऐसे तैयार होगा रिजल्ट, फैसला जल्द... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, April 18, 2021

10वीं के छात्रों की नहीं होगी परीक्षा ! ऐसे तैयार होगा रिजल्ट, फैसला जल्द...



भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं के लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर है. इन छात्रों का फाइनल रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया जा सकता है. इस पर अंतिम फैसला दो से तीन दिन में लिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इस विषय पर तेजी से काम किया जा रहा है. इसके लिए एजुकेशन विशेषज्ञों से भी परामर्श लिया जा रहा है.



इस आधार पर जारी किया जाएगा रिजल्ट
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 10वीं के छात्रों का रिजल्ट रिवीजन टेस्ट और अर्धवार्षिक परीक्षा के नंबरों के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक इसको लेकर बोर्ड द्वारा निजी स्कूलों से यह भी जानकारी मांगी गई है कि उन्होंने अपने यहां छमाही या फिर रिवीजन टेस्ट लिया है या नही? अगर निजी स्कूलों द्वारा छमाही या फिर रिवीजन टेस्ट लिया गया होगा, तो आंतरिक मूल्यांकन का रास्ता और आसान हो जाएगा.

30 अप्रैल से होनी थी 10वीं की परीक्षा
मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षा आगामी 30 अप्रैल से आयोजित की जानी थी. इसको लेकर बोर्ड द्वारा सभी तैयारियां भी कर ली गईं थीं. लेकिन प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया.


जून के पहले सप्ताह से आयोजित होगी 12वीं की परीक्षा
मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षा जून के पहले सप्ताह से आयोजित की जाएगी. परीक्षा को लेकर नया टाइम टेबल ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. इससे पहले यह परीक्षा एक मई से होनी थी. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा को मई तक टाल दिया गया.

1 comment:

  1. Sir iti walo ko bhi pass kar do sir hm log bhi paresan hai sir

    ReplyDelete