नगर की हो रही अनदेखी राजनेताओं की सांठगांठ केवल स्वयं के स्वार्थ के लिए - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, February 7, 2021

नगर की हो रही अनदेखी राजनेताओं की सांठगांठ केवल स्वयं के स्वार्थ के लिए




रेवांचल टाईम्स :- 15 वर्ष हो गए भाजपा के सत्ता सुख के और अब 2 वर्ष और किंतु इन वर्षों में एक भी कैबिनेट मंत्री ना राज्यमंत्री नैनपुर में किसी प्रकार का कोई फीता काटने, ना विकास की गंगा बहाने, ना कोई गेती चलाने भूमि पूजन की, आ पाया।

हद तो तब हो गई जब पूरे कैबिनेट मंत्री अनेकों बार हमारे यहां राष्ट्रीय उद्यान कान्हा किसली आते हैं, तफरी करते हैं, और चले जाते हैं ना हमारे नगर के जनप्रतिनिधि, न क्षेत्र के जनप्रतिनिधि इनको आमंत्रण दे पाते, ना इन से इतना प्रेम है की वह विकास की गंगा बहाने नगर में आ जाएं।हां अभी-अभी व्यक्तिगत संबंधों को ध्यान में रखते हुए दो तीन मंत्री जरूर आए किंतु वे केवल पारिवारिक कार्यक्रम में आए नगर से उनको कोई लेना देना नहीं।

हां हम ही खुद बेगानी शादी में अब्दुल्ला मस्ताना होकर उपस्थित हो गए यह दुर्भाग्य और कितने दिन चलेगा।नगर में क्या कोई आकाशवाणी होगी तब जाकर नगर में ऐसा सुधार हो पाएगा या कोई बाहर से आकर चमत्कार करेगा तब नगर का विकास होगा।क्या नगर की सोच समझ सब समाप्त हो गई है किस कारण से लोग अकर्मण्य हो गए हैं कहीं कोई स्वार्थ तो नहीं है इनका, कहीं नगर को घुमाने के लिए तो इन्होंने कोई संकल्प नहीं लिया है, क्योंकि हमारा भला नहीं हुआ तो हम नगर का भला नहीं होने देंगे कहीं यही प्रवृत्ति के कारण नास तो साडे सत्यानाश की शैली पर काम हो रहा है तुमने कौन सा काम कर लिया जो हम से अपेक्षा कर रहे हो ऐसी बातों से मुख्य मुद्दे से ध्यान भटका रहे और समय व्यतीत कर जगह भरे हुए हैं। कृपया नैनपुर के भूमि पुत्र जागो इस माटी का कर्ज उतारो ऐसे विकास पुरुष ऐसा विकास युगों युगों बाद होता है वर्तमान में पार्षद से लेकर प्रधानमंत्री तक हमारे और सारे ही सारे कल्पवृक्ष कामधेनु के जैसे विकास की गंगा बहाने वाले हैं।बस अच्छे मन से नगर विकास के लिए कमर कस लो 20 साल पीछे नैनपुर को शीघ्र अतिशीघ्र महानगरों की तर्ज पर सजाकर सवार कर तैयार करें आने वाली पीढ़ी आपको साधुवाद देगी नहीं तो जैसे हम मंगरु बाबू को उलाहना देते देते नहीं थकते वैसे ही उन्हीं कतार पर हम भी शामिल हो जाएंगे।

उठो जागो नैनपुर वासियों आशा भरे नजरों से जनता विकास देखना चाहती है मुगालते में मत रखो नगर को। आगे बढ़ो और नगर को विकास के नए आयाम देने में अपना सफल सहयोग निभाओ।

No comments:

Post a Comment