हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, January 26, 2021

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस



रेवांचल टाईम्स :-  वैसे तो जिले से लेकर सभी नगरों में प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष गणतंत्र दिवस की अधिक धूम देखी जाती है लेकिन इस वर्ष कोविड-19 के नियमो की वजह से नगर में शांति पूर्ण ढंग से गणतंत्र दिवस पर्व मनाया गया,

एवं सभी बड़े कार्यक्रम जो नैनपुर में काफी बड़े पैमाने में जीआरसी  मैदान पर मनाए जाते थे नगर के इस बड़े प्रोग्राम को भी स्थगित किया गया है 

बाकी प्रतिवर्ष अनुसार उसी तरह हर्षोल्लास से गणतंत्र दिवस मनाया गया जिस तरह हर वर्ष नैनपुर नगर में देखने को मिलता है।


सुबह से ही वतन परस्ती के गीत नैनपुर नगर की हवाओ में साउंड के माध्यम से गूंजने लगे थे स्कूलों में छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी एवं अपने-अपने साला क्षेत्र में इकट्ठा होकर झंडा फहरा कर राष्ट्रगान गाया गया और गणतंत्र दिवस पर्व मनाया गया !


नगर पालिका परिषद द्वारा परिषद में नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा झंडा फहराया गया, वही विपक्ष दल कांग्रेश द्वारा कांग्रेस कार्यालय में झंडा फहरा कर गणतंत्र दिवस पर्व मनाया गया उसके बाद नगर में मुख्य दो पार्टी भाजपा और कांग्रेस जिन के कार्यकर्ताओं द्वारा वाहन रैली निकालकर इस गणतंत्र दिवस पर्व की शोभा बढ़ाई गई और इस पर्व की गरिमा को बरकरार रखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से वंदे मातरम एवं भारत माता के जयकारे लगाते हुए इस पर्व को सभी के द्वारा मनाया गया।


प्रतिवर्ष नैनपुर नगर में सभी शाला के छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम जीआरसी मैदान पर किया जाता है लेकिन कोविड-19 को देखते हुए इस वर्ष यह कार्यक्रम स्थगित किया गया है।

बल्कि नगर पालिका परिषद द्वारा आज से जेआरसी मैदान पर क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया जाएगा जिसमें नगर की ही केवल टीम हिस्सा ले पाएगी।


किसानों द्वारा सरकार की किसान विरोधी कानून का विरोध करते हुए आज गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर वाहन रैली निवारी से लेकर नगर भ्रमण के लिए निकाली गई जिसमें सभी ने शांतिपूर्ण तरीके से सरकार के नियमों का उल्लंघन ना करने का अच्छा उदाहरण दिया।

इस रैली में अधिक संख्या में किसान भाई शामिल हुए और हर्ष उल्लास के साथ विरोध भी किया गया एवं गणतंत्र दिवस पर्व भी मनाया गया।


इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर्व पर भी कोविड-19 के नियमों का असर नजर आया है सरकार की गाइडलाइन को देखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से सभी ने नियमों का उल्लंघन ना करते हुए इस पर्व को अपनी क्षमता एवं अपने अपने स्तर से मनाने का प्रयास किया और यह संकल्प लिया की आजादी एवं संविधान निर्माण दिवस के इस दिन को हमेशा इसी तरह हर्षोल्लास से मनाया जाता रहेगा।

No comments:

Post a Comment