सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग के आदेश को ठेंगा दिखा रहे है मंडला खण्ड शिक्षा अधिकारी आखिर क्यों - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, January 12, 2021

सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग के आदेश को ठेंगा दिखा रहे है मंडला खण्ड शिक्षा अधिकारी आखिर क्यों






रेवांचल टाईम्स :- अपने वरिष्ठ अधिकारी का आदेशों का पालन न करना मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के उप नियम (1)(2)(3 )का उल्लंघन की श्रेणी में आता है वही विकास खंड शिक्षा विभाग मंडला में सहायक ग्रेड दो (बाबू)में कार्यरत अशोक कुमार यादव जिनको सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग के पत्र क्रमांक/सहा.आयु./सा.स्था./2021/160 दिनांक 07/01/2021 को जारी पत्र के अनुसार तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इन्हें मुख्यालय के कार्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी घुघरी में निर्धारित किया गया है वही निलंबन अवधि में इन्हें नियम अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। 

         वही कार्यालय द्वारा जारी पत्र की प्रतिलिपियाँ अपने वरिष्ठ अधिकारियों को देते हुए अवगत कराया गया है साथ ही विकास खंड शिक्षा अधिकारी मंडला को सूचनार्थ और आवश्यक कार्यवाही हेतु उक्त आदेश संबधित को तामील कराते हुए अभिस्वीकृति तत्काल प्रस्तुत कर तथा सम्बंधित के विरुद्ध आरोप पत्रादि तैयार कर सात दिवस में अनिवार्यत किया जाना सुनिश्चित करने हेतु पत्र जारी कर अवगत कराया गया है।

         वही अशोक कुमार यादव सहा.ग्रेड 2 कार्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी मंडला के द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारी मंडला एवं वरिष्ठ कार्यालय के आदेश/ निर्देशों की अवहेलना करने को लेकर विकास कार्यालय द्वारा दूरभाष पर बार-बार निर्देश दिए जाने के फलस्वरूप भी अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों की संविलियन हेतु वांछित जानकारी समय सीमा में प्रस्तुत न करने हुए बिना परीक्षण किए अपूर्ण रूप से प्रस्ताव प्रेषित करने के साथ शासकीय कार्यों के प्रति लापरवाही/ उदासीनता बरतने के कारण अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई। पर चार दिन बीतने के बाद भी आज दिनांक तक इन्हें खंड शिक्षा अधिकारी श्री साहू जी के द्वारा इन्हें रिलीप नही किया जा रहा है बल्कि इनके द्वारा पूरी कोशिश की जा रही कि सहायक आयुक्त द्वारा जारी आदेश को ठेंगा दिखाते हुए अशोक यादव को रीलिप ही नही किया जा रहा है। आखिर खण्ड शिक्षा अधिकारी अपने वरिष्ठ अधिकारी का आदेश न मानते हुए अशोक यादव को क्यो नही रिलीप किया जा रहा है यह एक सोचनीय विषय है?

                इनका कहना है

      मेरी किसी से कोई बात नही मेरे द्वारा अशोक यादव को निलबिंत करते हुए तत्काल प्रभाव से घुघरी में जाने का आदेश जारी किया है और आपको बी ओ द्वारा जो जानकारी दी है वह झूठी  है मेरे द्वारा पुनः एक और पत्र जारी करते हुए दोनो के ऊपर कठोर कार्यवाही की जाऐगी।

                                   विजय तेकाम

                        सहायक आयुक्त आदिवासी 

                                विभाग मंडला


       आदेश तो मिल गया है पर अभी हमने रिलीप नही किया बहुत जल्द वापस अपनी जगह में काम करेगें और अभी भी कर रहे है। और हमने सेक्शन चेंज कर दिया है और ए सी साहब के कहने में ही काम कर रहे है अगर आपको कोई परेशानी है तो आप ए सी साब से बात कर लीजिए।

                                     पी एल साहू 

                             खंड शिक्षा अधिकारी 

                             विकास खंड मंडला 


आप पहले सहायक आयुक्त से पूछो की कार्यालय से जो आदेश जारी हुआ की विधि पूर्ण है या नही है केवल चमकाने के लिए पत्र जारी किया गया और इससे होना हवाना कुछ नही है राजनीति दवाब में आ कर साहब ने नियम के विपरीत आदेश जारी किए है साहब ने किसी के कहने में किया है और जो आदेश दिया वो विधि पूर्ण नही है।

                                 अशोक यादव

                           सहायक ग्रेड दो (बाबू ) 

            कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी मंडला

No comments:

Post a Comment